राजस्थान

rajasthan

सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने टोडाभीम नादौती के राजकीय चिकित्सालय का किया निरीक्षण, अधिकारियों से व्यवस्थाओं को लेकर की चर्चा

By

Published : May 24, 2021, 8:00 PM IST

सोमवार को धौलपुर करौली सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने टोडाभीम और नादौती के राजकीय अस्पतालों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना व्यवस्थाओं का जायजा लिया और कोरोना संक्रमण को रोकने और मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के निर्देश दिए.

karauli news, Inspection of state hospitals in karauli
सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने किया राजकीय अस्पताल का निरीक्षण

करौली. धौलपुर करौली सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने सोमवार को टोडाभीम और नादौती के राजकीय अस्पतालों का निरीक्षण कर कोविड व्यवस्थाओं का जायजा लिया और क्षेत्रीय विधायक की मौजूदगी में चिकित्सा विभाग के अधिकारी और उपखंड प्रशासन के अधिकारियों से कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने और बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने किया राजकीय अस्पताल का निरीक्षण

टोडाभीम और नादौती के दौरे पर पहुंचे स्थानीय सासंद से बीसीएमओ डॉ. देवी सहाय मीणा और चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमर सिंह मीणा की ओर से चिकित्सा सेवाएं और बेहतर बनाने के लिए चिकित्सकों सहित चिकित्सकीय उपकरणों की मांग की गई जिस पर सांसद ने शीघ्र ही चिकित्सा अधिकारियों की ओर से की गई मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया और उन्होंने कोरोना महामारी के इस दौर में सीमित चिकित्सकीय उपकरण के तहत कार्य करने और संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों को लेकर चिकित्सा अधिकारियों और उपखंड प्रशासन सहित पुलिस प्रशासन का आभार जताते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया.

सासंद ने कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया और वहां भर्ती मरीजों का हाल-चाल जानकर कुशलक्षेम पूछी. इस दौरान ब्लॉक सीएमएचओ और चिकित्सा प्रभारी की ओर से वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित लोगों को दिए जा रहे उपचार के बारे में जानकारी प्रदान की गई.

पढ़ें-Exclusive: राजस्थान में ऑक्सीजन की कमी को लेकर नोडल अधिकारी रवि जैन ने कही बड़ी बात

सासंद राजोरिया ने बताया कि कोरोना संकट में मरीजों को किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए नादौती और टोडाभीम उपखंड का दौरा कर राजकीय अस्पतालों का निरिक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. सासंद ने बताया कि पास ही के जिले दौसा में कोरोना से बच्चे संक्रमित मिले हैं और देश में ब्लैक फंगस अपने पैर पसार रहा है, जो चिन्ता का विषय है. इसके लिए क्षेत्रीय विधायक से चर्चा कर अधिकारियों को चिकित्सा व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि मरीजों के लिए आक्सीजन की कमी नहीं हो इसके लिए टोडाभीम उपखंड पर ऑक्सीजन का जल्दी ही प्लांट लगाया जाएगा. इस दौरान एसडीएम दुर्गा प्रसाद मीणा, पुलिस उपाधीक्षक फूलचंद मीणा सहित चिकित्सालय के कार्मिक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details