राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: सांसद ने की फसल खरीद केंद्र स्थापित करने की मांग, सहकारिता मंत्री और प्रमुख शासन सचिव को लिखा पत्र

करौली में किसानों ने फसल खरीद केंद्र की मांग की थी. जिसका समर्थन करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने भी किया था. वहीं, अब राजोरिया ने सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और प्रमुख शासन सचिव नरेश पाल गंगवार को पत्र लिखा है. जिसमें ग्राम पंचायत जीरोता में फसल क्रय केंद्र पुनः स्थापित करने की मांग की गई है.

By

Published : May 20, 2020, 12:47 AM IST

राजस्थान की खबर, karauli news
सांसद ने की फसल खरीद केंद्र स्थापित करने की मांग

करौली. करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने जिले के सपोटरा इलाके मे किसानों की ओर से फसल खरीद केंद्र की मांग का समर्थन किया. साथ ही उन्होंने सहकारिता मंत्री और प्रमुख शासन सचिव को पत्र लिख जीरोता ग्राम पंचायत में फसल केंद्र खोलने की मांग भी की है.

सांसद मनोज राजोरिया की ओर से सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और प्रमुख शासन सचिव नरेश पाल गंगवार को लिखे पत्र में बताया गया कि पंचायत समिति सपोटरा की ग्राम पंचायत जीरोता और आस-पास की ग्राम पंचायतों की जनता और किसानों की ओर से पिछले लंबे समय से जीरोता में फसल क्रय केंद्र स्थापित करने की मांग की जा रही है.

सांसद ने की फसल खरीद केंद्र स्थापित करने की मांग

ग्राम तिलहन उत्पादक सहकारी समिति लिमिटेड जीरोता की ओर से तिलम संघ और क्रय विक्रय सहकारी समिति लिमिटेड के माध्यम से गेहूं, चना और सरसों आदि की खरीद का कार्य संपादित किया जा रहा था, लेकिन इस साल राजफैड और तिलम संघ के आपसी विवाद से क्रय केंद्र जीरोता शुरू नहीं किया गया है. जिससे जीरोता और आस-पास की लगभग 15 ग्राम पंचायतों के किसानों को अपनी फसल को बेचने में समस्या आ रही है. उन्हें अपनी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है.

पढ़ें-कोरोना वायरस की लड़ाई एक तरह का तृतीय विश्व युद्ध है: डॉ. अजय चौधरी

सांसद ने बताया कि इस संबंध में सहकारिता मंत्री राजस्थान सरकार और प्रमुख शासन सचिव सहकारिता विभाग राजस्थान सरकार को पत्र भेज अवगत कराया गया और ग्राम पंचायत जीरोता में फसल क्रय केंद्र पुनः स्थापित करने की मांग की गई. साथ ही सहकारिता विभाग और राजफैड के उच्च अधिकारियों से दूरभाष पर संपर्क करने पर उन्होंने आश्वासन दिया है कि ग्राम पंचायत जीरोता में फसल केंद्र शीघ्र पुनः आरंभ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details