राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 28, 2021, 5:25 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व विधायक और मंत्री रहे जनार्दन सिंह गहलोत का निधन, करौली में शोक की लहर

करौली से तीन बार विधायक रहे और राजस्थान की कांग्रेस सरकार में कैबीनेट मंत्री रहे जनार्दन सिंह गहलोत का बुधवार को निधन हो गया. लंबे समय से बीमारी के चलते गहलोत का निधन होना बताया गया है. उनके निधन की सूचना पर करौली में शोक की लहर छा गई है.

जनार्दन सिंह गहलोत, करौली में शोक, Karauli News
जनार्दन सिंह गहलोत के निधन से करौली में शोक की लहर

करौली. पूर्व विधायक और राजस्थान की कांग्रेस सरकार में कैबीनेट मंत्री रहे जनार्दन सिंह गहलोत का बुधवार को जयपुर में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक की वजह से निधन हुआ है. वो लंबे समय से बीमार भी थे. वहीं, गहलोत के निधन की सूचना पर करौली में शोक की लहर छा गई है.

पढ़ें:जयपुर: भाजपा विधायक अशोक लाहोटी समेत परिवार के 9 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव...सोशल मीडिया पर दी जानकारी

करौली से तीन बार विधायक रहे जनार्दन गहलोत युवक कांग्रेस के अध्यक्ष के साथ लगभग 20 साल तक प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं उपाध्यक्ष रहे. करौली से तीन बार 1980, 1990, 1998 और जयपुर से एक बार पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत को हराकर राजस्थान विधानसभा के लिए चुने गए. गहलोत ने करौली में राजनीतिक हालातों को बदल दिया. वो अलग प्रकार की राजनीति करते थे. गांव से लेकर ढाणियों तक उनकी गहरी पकड़ थी. लोग उनका खूब सम्मान करते थे. करौली में विधायक रहते समय जनार्दन सिंह गहलोत राजस्थान के खाद्य नागरिक आपूर्ति मामला के मंत्री भी रहे हैं.

पढ़ें:जयपुर: कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर डिस्कॉम ने ऑनलाइन की ये सेवाएं

कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष थे जनार्दन सिंह गहलोत

जनार्दन सिंह गहलोत अंतर्राष्ट्रीय एवं एशियाई कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष और भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष के साथ-साथ राजस्थान ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रहे. बता दें कि जनार्दन सिंह गहलोत और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच अदावत जगजाहिर थी. गहलोत से अदावत के चलते ही जनार्दन गहलोत कांग्रेस छोड़कर 2008 में भाजपा में चले गए थे, लेकिन 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से पूर्व फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए. जयपुर के रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस में शामिल किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details