राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौलीः विधायक लाखन सिंह ने किया ग्राम पंचायतों का दौरा, लिया कोरोना से बचाव की तैयारियों का जायजा

करौली के क्षेत्रीय विधायक लाखन सिंह कटकड़ ने कोरोना तैयारियों की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों का दौरा किया. इस दौरान विधायक ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को निस्तांतरण करने के निर्देश दिए.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:49 PM IST

करौली न्यूज, karauli news
विधायक ने ग्रामीणों की सुनी समस्या

करौली. क्षेत्रीय विधायक लाखन सिंह कटकड़ ने मंगलवार को कोरोना तैयारियों की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों का दौरा किया. इस दौरान विधायक ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को निस्तांतरण करने के निर्देश दिए. इस दौरान विधायक के साथ एसडीएम देवेंद्र सिंह परमार विकास अधिकारी नीरज शर्मा मौजूद रही.

विधायक ने ग्रामीणों की सुनी समस्या
विधायक लाखन सिंह ने बताया कि करौली क्षेत्र की ससेड़ी, खूबनगर, हरनगर, रामपुर धाबाई, गुनेसरा, सायपुर, रघुवंशी, परीता, तुलसीपुरा , सैंगरपुरा, गुडला, रोंडकला, मांची पंचायतों का दौरा किया. पंचायत स्तरीय टीमों से क्षेत्र के गरीब असहाय व्यक्तियों को राशन सामग्री वितरण की जानकारी ली.

पढ़ेंःकोरोना से बचाव में 'मोहल्ला विकास समिति' कर रही प्रयास, चिकित्सक भी कर रहे जागरूक

विकास अधिकारी करौली को निर्देश दिए कि पूरे क्षेत्र में राज्य सरकार की मंशा अनुसार कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे. अन्य राज्यों और अन्य जिलों में फसे हुए मजदूर और अन्य व्यक्तियों के सर्वे की भी जानकारी ली. साथ ही ग्रामीणों को अवगत कराया कि राज्य सरकार शीघ्र ही इन्हें वापस लाने के प्रयास कर रही है.

साथ ही क्षेत्र में भ्रमण के दौरान जगह जगह ग्रामीणों से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, मास्क लगाने की भी अपील की. पंचायतों को सोडियम हाइपॉक्लोराइट के छिड़काव के भी निर्देश दिए, जिससे क्षेत्र की जनता कोरोना से अप्रभावित रहे.

पढ़ेंःविधायक ने ETV BHARAT को सराहा, कहा- संकट काल में आमजन तक पहुंचाई सटीक खबरें

ग्रामवासियों द्वारा मुख्य रूप से हैंडपंप खराब होने, जनता जल योजना में बिजली कनेक्शन काट दिए जाने, पानी की समस्याओं से भी अवगत कराया. रोंडकला में विद्यालय के ऊपर से बिजली के तार निकलने के बारे में ग्रामीणों ने समस्या को बताया जिनका मौके पर ही निस्तारण के निर्देश दिए गए. इस दौरान विकास अधिकारी, तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा, सीडीपीओ, सीबीईओ, कनिष्ठ अभियंता जेवीवीएनएल, पीएचईडी के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details