राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बजट 2020 सिर्फ कागजों का पुलिंदा बन कर रह गयाः मंत्री रमेश मीणा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से शनिवार को पेश किए गए केंद्रीय बजट पर मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि साढ़े तीन घंटे पढ़ा गया बजट पूरी तरह से कागजों का पुलिंदा है. उन्होंने ये भी कहा कि वर्तमान सरकार पीपीपी मॉडल (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल) वाली सरकार है.

करौली न्यूज, karauli news
करौली में मंत्री रमेश मीणा का बजट पर बयान

By

Published : Feb 2, 2020, 11:49 PM IST

करौली.केंद्रीय बजट को पेश करने के बाद से ही सभी की भिन्न-भिन्न प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है. राजस्थान सरकार में खाद्य नागरिक उपभोक्ता मामलात मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि बजट में सिर्फ लोक-लुभावनी घोषणाएं हैं. यह बजट सिर्फ कागजों का पुलिंदा बन कर रह गया है. इसमें किसी भी तरह की स्पष्ट नीति नहीं बताई गई है.

करौली में मंत्री रमेश मीणा का बजट पर बयान

मीणा ने कहा कि नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जिसने विश्व के सबसे ज्यादा देशों के दौरे किए. उसके बाबजूद भी रिजल्ट शून्य है. किसी प्रकार का निवेश देश में नहीं आया है. यह सरकार पीपीपी मॉडल वाली सरकार है. साथ ही सरकार देश की परिसंपत्तियों को बेचने का काम कर रही है.

पढ़ेंः कैंसर से विकृत हुए अंगों को प्लास्टिक सर्जरी के माध्यम से ठीक किया जा सकता है: डॉ.आरके जैन

मंत्री ने रोजगार पर बात करते हुए कहा कि आज युवाओं को रोजगार देने की बात आती है तो कहीं पर भी ऐसा नहीं दिख रहा कि लोगों को रोजगार मिलेगा. बजट में किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने की बात कही है. लेकिन, ये कैसे होगा इसकी कोई स्पष्ट नीति नहीं है. वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में जो परिसंपत्तिया बनाई गई थी, उनको तहस-नहस कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details