राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सवर्ण आरक्षण में आ रही परेशानियों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम SDM को सौंपा ज्ञापन

अग्रवाल समाज के युवाओं की ओर से आरक्षण में आ रही परेशानियों के विरोध में मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में मांग की गई है कि गुजरात की तर्ज पर राजस्थान में भी आरक्षण की पात्रता रखी जाए.

By

Published : Aug 2, 2019, 8:41 PM IST

Memorandum handed over to Chief Minister's name SDM

हिण्डौन सिटी (करौली).अग्रवाल समाज के लोगों ने 10 प्रतिशत आरक्षण में आ रही परेशानियों को लेकर सड़क पर उतरे. उसके बाद स्वर्ण आरक्षण नियमों को सरलीकरण करने व विभिन्न मांगो को लेकर वेदप्रकाश के नेतृत्व में युवा अग्रवाल समाज की ओर से मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. युवा अग्रवाल समाज के पदाधिकारी वेदप्रकाश ने बताया कि स्वर्ण समाज के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण का लाभ लेने के लिए पिछड़ेपन का प्रमाण पत्र बनवाना पड़ा. लेकिन नियमों के अधिक पेचीदा होने के कारण प्रमाण पत्र बनवाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

अग्रवाल समाज के लोगों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

पढ़े.करौली में कोर्ट परिसर के बाहर दिनदहाड़े फायरिंग, 2 लोग घायल

प्रमाण पत्र बनवाने में भवन व भूमि संबंधी शर्त को हटा कर अन्य राज्यों की भांति केवल आठ लाख की आय हुई पात्रता का प्रमुख आधार मानते हुए प्रमाण पत्र जारी किए जाएं. इसके अलावा आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को अन्य आरक्षित जातियों की तरह आयु व शुल्क में रियायत प्रदान की जाए. इसके अलावा प्रक्रियाधीन और बाकी जिन भर्तियों में जिस प्रकार एमबीसी को लाभ मिला. उसी प्रकार 10 प्रतिशत पद सृजित कर आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को लाभ दिया जाए. इसके अलावा अग्रसेन जयंती पर एक दिन का अवकाश घोषित किया जाए. इसके लिए अग्रवाल समाज काफी पहले मांग करता आ रहा है. इस मौके पर युवा अग्रवाल समाज के लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details