राजस्थान

rajasthan

ADM ने उद्यमियों की समस्याओं को दूर करने के दिए निर्देश, कलेक्ट्रेट सभागार में सुनीं शिकायतें

By

Published : Oct 27, 2020, 9:13 PM IST

करौली में उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के लिए अतिरिक्त जिला कलेक्टर की अध्यक्षता मे बैठक का आयोजन हुआ. बैठक में एडीएम ने जिले के समस्त उद्यमियों की समस्याओं की समीक्षा कर उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण, Solving problems of entrepreneurs
करौली में मिटिंग हुई

करौली.जिले में उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के लिए मंगलवार को कलेक्टेट सभागार में बैठक का आयोजन हुआ. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर ने जिले के समस्त उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने अधिकारियों को निर्देश दिए.

उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक के.के मीणा ने बताया कि जिले में औद्योगिक विकास के लिए मंडरायल उपखंड में 45 बीघा बंजर राजकीय भूमि का और गांव चमरपुरा तेली की पंसेरी हिण्डौन में नवीन औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने के लिए रीको मुख्यालय द्वारा गठित टीम से निरीक्षण करवाकर प्रस्ताव प्रेषित कर दिए गए है. उन्होंने बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर को बताया कि अध्यक्ष शिव कुमार सिंहल, संरक्षक गोपाल शर्मा, हिण्डौन के उद्यमियों की मांग पर स्टोन गैंगसा स्लेरी डम्पिंग का यार्ड स्थापित करने के संबंध मे क्षेत्रीय प्रबंधक रीको तहसीलदार हिण्डौन और आयुक्त नगर परिषद हिण्डौन सिटी उपयुक्त भूमि का निरीक्षण कर प्रस्ताव प्रेषित करेंगे.

इसके साथ ही अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने जिला अग्रणी प्रबंधक को करौली के उद्यमियों के मांग के अनुसार एटीएम स्थापना के संबंध मे 3 दिवस में कार्रवाई करने के निर्देश दिए. साथ ही औद्योगिक क्षेत्र में बिजली कटौती और ट्रिपिंग की समस्या का शीघ्र निस्तारण करवाने के विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए. महाप्रबंधक ने बताया कि भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय ने सभी पूर्व स्थापित उद्यमों और नवीन स्थापित होने वाले उद्यमों के लिए 1 जुलाई 2020 से उद्यम रजिस्ट्रीकरण करवाना अनिवार्य कर दिया गया है.

पढ़ेंःझुंझुनू: किसानों के साथ करोड़ों की ठगी कर व्यापारिक फर्म फरार, मामला दर्ज

उन्होंने बताया कि राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2019 अंतर्गत जिला स्तरीय स्क्रींनिग समिति की बैठक में स्टाम्प ड्यूटी छूट प्रमाण पत्र के नौ निवेश प्रस्ताव का अनुमोदन समिति द्वारा किया गया है. इससे जिले मे 632 लाख रुपये का निवेश होगा और 88 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा. बैठक में जिला परिवहन अधिकारी धर्मपाल आशीवाल सहित संबधित विभागों के अधिकारी और उद्यमी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details