राजस्थान

rajasthan

CORONA को लेकर करौली चिकित्सा विभाग भी अलर्ट मोड पर, आमजन को ऐहतियात बरतने की दी सलाह

By

Published : Mar 7, 2020, 8:18 PM IST

राजस्थान में कोरोना वायरस को लेकर इन दिनों चिकित्सा विभाग भी काफी अलर्ट मोड पर है. इसके लिए जिले के प्रमुख चिकित्सालयों में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं. वहीं, कोरोना वायरस से बचाव को लेकर विभाग की ओर से आमजन को सतर्क रहने की एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है.

Karauli news, करौली की खबर
CORONA को लेकर करौली चिकित्सा विभाग भी अलर्ट मोड पर

करौली.प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद प्रदेश सरकार के निर्देश पर राज्यभर में चिकित्सा विभाग अलर्ट हो गया है. इसे लेकर जिले के प्रमुख चिकित्सालयों में कोरोना को लेकर आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए गए हैं. वहीं, अस्पताल के चिकित्सक भी माक्स लगाकर मरीजों की जांच कर रहे हैं.

CORONA को लेकर करौली चिकित्सा विभाग भी अलर्ट मोड पर

सीएमएचओ डॉ. दिनेश मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस की पुष्टि चीन में हुई, लेकिन प्रदेश सहित जिले में भी विदेशी पर्यटकों के साथ कोरोना वायरस के यहां पर आने की संभावना है. कोरोना बीमारी को लेकर चिकित्सा विभाग उपचार से ज्यादा बचाव के लिए प्रयासरत है, जिसके लिए आमजन को जागरूक किया जा रहा हैं.

पढ़ें- करौली : भगवान महावीर जी के मेले की तैयारियां जोरों पर, कलेक्टर ने बैठक लेकर दिए जरूरी निर्देश

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस एक संक्रामक रोग है जो कि संक्रमित व्यक्ति के खांसने और छींकने से भी होता है. साथ ही बताया कि संक्रमित लोगों के साथ संपर्क में आने से, हाथ मिलाने से, गले मिलने और झूठा भोजन करने से हेाता हैं. सीएमएचओ ने कहा कि जिले के समस्त राजकीय और प्राईवेट चिकित्सालयों के प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में संदिग्ध रोगी पाए जाने पर तुरंत जिलास्तर पर सूचना देने के निर्देश दिए गए हैं.

सीएमएचओ ने कहा कि विदेशी पर्यटकों के ठहरने वाले होटल और रेस्टोरेंट संचालकों को पर्यटकों के प्रवेश से पूर्व चिकित्सकीय जांच के लिए पाबंद किया गया है. साथ ही आमजन से कोरोना रोग से बचाव के लिए सर्तकता और सावधानी बरतने की अपील की.

पढ़ें- करौली में ओलावृष्टि ने मचाई तबाही, किसानों की उम्मीदों पर फिरा पानी

साथ ही कहा कि छींकने के बाद साबुन से हाथ धोएं, संक्रमित रोगी के संपर्क में आने से बचें. साथ ही बताया कि बुखार, खासी और सांस लेने में तकलीफ हो तो चिकित्सकीय सलाह से दवा लें. भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और मास्क का प्रयोग करके ही बाहर निकले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details