राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ब्राह्मण समाज का पांचवां विवाह सम्मेलन, 16 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में

ब्राह्मण समाज का पांचवां विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया. समारोह की शुरुआत भगवान परशुराम की शोभायात्रा निकाल कर की गई. विवाह सम्मेलन में 16 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे.

By

Published : May 18, 2019, 7:24 PM IST

ब्राह्मण समाज का पांचवां विवाह सम्मेलन, 16 जोड़े बंधे परिणय सूत्र में

हिंडौन सिटी (करौली). ब्राह्मण समाज का पांचवां सामुहिक विवाह सम्मेलन झारेडा रोड स्थित एक निजी मैरिज गार्डन में आयोजित हुआ. जिसमें 16 जोड़े हिन्दू रस्मों रिवाज से परिणय सूत्र में बंधे. कार्यक्रम की शुरुआत ब्राह्मण धर्मशाला में भगवान परशुराम की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर माल्यार्पण के साथ हुई.


ब्राह्मण धर्मशाला में वर पक्ष के ठहरने की व्यवस्था की गयी. जिसे अवधपुरी का नाम दिया गया. इसके उपरांत भगवान परशुराम की झांकी के साथ शोभायात्रा निकाली गई. ब्राह्मण समाज के युवा बैंड बाजे व डीजे की धुन पर नाचते गाते हुए शहर के मुख्य मार्गों से निकलते हुए शोभायात्रा झारेडा रोड स्थित मैरिज गार्डन में पहुंची. कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व देवस्थान विभाग अध्यक्ष एसडी शर्मा, टीकम चंद सहित समाज के पदाधिकारी मौजूद रहे.

वीडियोः ब्राह्मण समाज का पांचवां विवाह सम्मेलन, 16 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे


समाज के अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने बताया कि ब्राह्मण समाज का पांचवा विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया. जहां 16 जोड़ें परिणय सूत्र में बंधे. ब्राह्मण समाज के18 जोड़े में से दो जोड़े किसी कारण से कैंसिल हो गए. समाज के 16 जोड़ों का विधिवत तरीके से विवाह संस्कार पूरा हुआ. ब्राह्मण समाज के सामुहिक विवाह सम्मेलन के शुभ अवसर पर तहसील सहित अन्य क्षेत्रों से संबधित समाज के प्रबुद्धजनों ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details