राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधिक सेवा प्राधिकरण लोगों को बता रहा कोरोना से बचने के उपाय, किया जा रहा राशन वितरण

कोरोना संकट में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने जरूरतमंदों के लिए मदद को आगे हाथ बढ़ाए हैं. सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव के तत्वावधान में जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री वितरण किया जा रहा है. साथ ही कोरोना से बचाव के उपाय बताए जा रहे हैं.

By

Published : May 13, 2020, 6:20 PM IST

करौली न्यूज, karauli news
जरूरतमंदों में राशन वितरण

करौली. कोरोना महामारी के कारण सम्पूर्ण राष्ट्र में लॉकडाउन के आदेश जारी किये गये है. लॉकडाउन के चलते दिहाड़ी मजदूरी करके रोज कमाने खाने वालों के लिए घर पर बैठने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. ऐसे में जरूरतमंद लोगों के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मदद को आगे हाथ बढ़ाएं हैं.

बुधवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव के तत्वाधान में गरीब परिवारों को राशन सामग्री का वितरण किया गया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव ने बताया कि कोरोना महामारी कारण संपूर्ण राष्ट्र में लॉकडाउन लगा हुआ है. जिसके कारण जरूरतमंद गरीब परिवारों को रोजी-रोटी की व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है.

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बढाये मदद के हाथ

पढ़ें.EXCLUSIVE: कोरोना लैब में पहुंची ईटीवी भारत की टीम, जानिए- कैसे होती है संक्रमण की जांच?

ऐसे में गरीब परिवारों को चिन्हित कर उनको राशन सामग्री का वितरण किया गया है. सचिन ने बताया कि इस दौरान लोगों को कोविड-19 संक्रमण के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह वायरस सीधे अथवा संक्रमित व्यक्ति या वस्तु के सम्पर्क से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है.

यह संक्रमण श्वसन तंत्र को प्रभावित करता है. कोराना वायरस के प्राम्भिक लक्षण, कोराना वायरस कैसे फैलता है, कोराना वायरस से बचने के उपाय, कोराना वायरस का किसी को संक्रमण हो तो क्या करना चाहिए आदि की जानकारी दी गई.

पढ़ें:जैसलमेर: कोरोना के भय में CRPF के सब-इंस्पेक्टर ने किया सुसाइड, अनंतनाग में था तैनात

सचिव ने आमजन से बार-बार हाथ धोने, बुखार, खांसी और सांस लेने में कठिनाई है तो डॉक्टर से सम्पर्क करने, छींकते और खांसते समय अपना मुंह और नाक टिशू, रूमाल से ढकने, भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने, सार्वजनिक स्थानों पर ना थूकने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details