राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली में ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझी, आरोपी का मृतक के पत्नी संग था प्रेम-प्रसंग

करौली के नादौती ब्लॉक के गुढ़ाचंद्रजी का एक युवक बालकिशन लापता हो गया था, जिसका बीते माह संदिग्ध हालात मे ब्लाइंड मर्डर हो गया था. पुलिस ने इस मामले में सफलता हासिल करते हुए हत्या के आरोपी रमेश खारवाल को धर दबोचा है. यह मामला प्रेम-प्रसंग का बताया जा रहा है.

By

Published : Oct 9, 2019, 1:10 PM IST

Blind murder case, love affairs, ब्लाइंड मर्डर

करौली.नादौती ब्लॉक के गुढ़ाचंद्रजी के एक युवक का संदिग्ध हालत में बीते माह शव बरामद हुआ था. यह मामला ब्लाइंड मर्डर का था, जिसमें पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए मुख्य आरोपी को धर-दबोचा है. पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया है कि मृतक बालकिशन सट्टे का धंधा करता था. इस दौरान उसके एक साथी के साथ उसकी बीवी का प्रेम-सम्बन्ध बन गया. जिसमें अडंगा बनने पर साथी ने बालकिशन की हत्या कर शव को जमीन में गाड़ दिया.

ब्लाइंड मर्डर का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

नादौती थानाधिकारी रामखिलाड़ी ने बताया कि गुढ़ाचंद्रजी निवासी लाला उर्फ बालकिशन पुत्र प्रसादी माली 31 अगस्त को घर से दोपहर में बाजार जाने की बात कह कर निकला. उसके बाद से वो घर वापस नहीं लौटा. परिजनों के तलाश करने पर उसकी बाइक बाजार में खड़ी मिली. जिसके बाद परिजनों ने नादौती थाने में 1 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई. तभी 30 सितंबर को गुढ़ाचन्द्रजी के एनीकेट की तलाई में कुछ चारवाहों ने एक गड्ढ़ा देखा. जिसके ऊपर कटीली झाड़ियां रखी हुई थी और वहां की मिट्टी कुछ धसी हुई थी. शक होने पर चारवाहों ने परिजनों को सूचना दी. जब परिजनों ने मौके पर जाकर देखा तो गड्ढे के पास मृतक के शर्ट के टुकड़े मिले. सूचना देने पर जब पुलिस ने मौके पर मिट्टी को खोदा तो गड्ढ़े में क्षत-विक्षत हालत में मृतक का शव मिला.

पढ़ें- आमजन में विश्वास के लिए धौलपुर एसपी की पहल, अब वे खुद और पुलिस अधिकारी रात को शहर में करेंगे पैदल गश्त

जिसके बाद से संदिग्ध परिस्थितियों मे मिले शव की पुलिस ने टीम गठित कर जांच पड़ताल शुरू कर लोगों से पूछताछ की. साथ ही मृतक के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल के रिपोर्ट का तकनीकी विश्लेषण किया. कुछ संदिग्ध व्यक्तियों में से रमेश खारवाल को जब थाने बुलाकर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई. जब पूछताछ में सामने आया कि मृतक गुढ़ाचंद्रजी में चोरी से सट्टे की खाईवाली का काम करता था. इस काम में आरोपी रमेश खारवाल उसका मुख्य सहयोगी रहा था. देर रात तक आरोपी मृतक के घर पर आता जाता रहता था. इस दौरान मृतक की पत्नी से आरोपी का प्रेम प्रसंग स्थापित हो गया. तभी रुपयों के लेन-देन और प्रेम प्रसंग के कारण दोनों में झगड़ा हो गया. आरोपी से मृतक 2700 रुपए उधारी के मांगता था. तभी रुपए के बार-बार मांगने और प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने के कारण मृतक को ठिकाने लगाने की योजना बनाई.

पढ़ें- धौलपुर में दो सड़क हादसों में 23 लोग घायल, गंभीर घायलों को किया रैफर

थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी रमेश खारवाल ने 31 अगस्त को मृतक बालकिशन को रुपयों के बदले गेहूं देने की बात कही. उसके आने पर घर के अंदर बैठकर अचानक पीछे से उसके सिर पर हथौड़े से वार कर दिया. जिससे बालकिशन बेहोश होकर वही गिर गया और गहरी चोट लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई. मृतक की लाश को अपनी पत्नी के सहयोग से पास के ही एक एनीकेट की तलाई में गड्ढ़ा खोदकर जमीन में गाड़ दिया. साथ ही पुलिस और परिजनों को गुमराह करने के लिए मृतक की मोटरसाइकिल को बाजार में जाकर खड़ा कर दिया और मोबाइल को स्विच ऑफ कर जयपुर जाने वाली बस में रख दिया. इस मामले में गठित पुलिस की टीम ने मृतक बालकिशन माली की हत्या के आरोपी रमेश पुत्र जगन खारवाड़ निवासी गुढ़ाचंद्रजी को मंगलवार को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details