राजस्थान

rajasthan

हिंडौन सिटी के उप कारागृह में मनाई गई कृष्ण जन्माष्टमी

By

Published : Aug 24, 2019, 7:24 PM IST

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर करौली के हिंडौन सिटी में उपकारागृह में बंदियों ने वैश्य महिला महासम्मेलन के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया. इस मौके पर उप कारागृह के मुख्य द्वार को गुब्बारों व लाइटिंग लगाकर सजाया गया.

करौली कृष्ण जन्माष्टमी, करौली हिंडौन सिटी न्यूज, Karauli Krishna Janmashtami, Karauli Hindaun City News

हिंडौन सिटी (करौली). कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर शनिवार को वैश्य महिला महासम्मेलन के तत्वावधान में कारागृह में बंदियों के लिए भजन कीर्तन और फल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस मौके पर उप कारागृह के मुख्य द्वार को गुब्बारों व लाइटिंग लगाकर सजाया गया. इस अवसर पर वैश्य महिला महासम्मेलन की प्रदेश मंत्री और वार्ड पार्षद मोहनी सिंघल, जिला अध्यक्ष माया गोयल, जिला महामंत्री गीता गोयल सहित अन्य महिलाओं ने उपकारागृह में बंदियों जीवन की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए कार्यक्रम का आयोजित किया.

उपकारागृह में मनाई कृष्ण जन्माष्टमी

यह भी पढ़ें- भरतपुरः द्वारकाधीश के जन्म दिवस को मनाने के लिए मंदिरों में उमड़ी श्रद्दालुओं की भारी भीड़
उपकारागृह के जेलर किशोर चन्द ने बताया कि जन्माष्टमी के अवसर पर वैश्य महिला महासम्मेलन की ओर से कैदियों के लिए भजन कीर्तन का कार्यक्रम रखा गया है. जिसमें महिलाओं ने कैदियों को भगवान कृष्ण से जुड़ी कथाओं को भजनों के माध्यम से जीवन का महत्व बताया. करीब एक घंटे के कार्यक्रम के बाद वैश्य महिला महासम्मेलन के पदाधिकारियों द्वारा फल वितरण किया गया. इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजन से कैदियों को समाज की मुख्य धारा में जोड़ने का एक माध्यम है. कैदियों को सकारात्मक सोच पैदा करने के लिए समय-समय पर आयोजन होने चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details