राजस्थान

rajasthan

करौली हिंसा मामला: 7वें दिन कर्फ्यू में 3 घंटे की ढील, सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पीड़ितों से की मुलाकात...सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Apr 8, 2022, 4:32 PM IST

Updated : Apr 8, 2022, 9:12 PM IST

करौली में हिंदू नव वर्ष के मौके पर निकाली गई रैली पर हुए पथराव और आगजनी के बाद बने तनाव के बीच 7वें दिन भी कर्फ्यू (Karauli violence Seventh day) जारी है. इस बीच शुक्रवार को प्रशासन ने कर्फ्यू में तीन घंटे की ढील दी. इस दौरान लोगों ने बाजार में जरूरी सामान की खरीदारी की. वहीं राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी करौली पहुंचे और पीड़ितों से मुलाकात की.

Karauli violence Seventh day
सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पीड़ितों से की मुलाकात

करौली. शहर में दो अप्रैल को हिंदू नव वर्ष के मौके पर निकाली जा रही रैली पर पथराव और आगजनी के बाद उपजे तनाव के चलते लगे कर्फ्यू (Karauli violence Seventh day) में शुक्रवार को सुबह तीन घंटे की ढील दी गई. सुबह 9 से 12 बजे के बीच दी गई ढील के दौरान आमजन को राहत मिली है. हालांकि शहर में अभी इंटरनेट सेवा बंद है. इस बीच राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा करौली पहुंचे. उन्होंने उपद्रव में पीड़ित लोगों से मुलाकात करते हुए घटनाक्रम की जानकारी ली. साथ ही राज्य सरकार पर निशाना साधा. साथ ही हिंसा फैलाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर धरने पर बैठने की चेतावनी दी है.

करौली हिंसा के बाद जारी कर्फ्यू के बीच 7वें दिन तीन घंटे की ढील मिलने के बाद बाजार में चहल-पहल नजर आई. ढील के दौरान सब्जी, फल, किराने की दुकानें, दूध की डेयरी और पेट्रोल पंप खुले रहे. साथ ही गैस एजेंसियों की ओर से गैस सिलेंडरों की सप्लाई भी दी गई. इसके अतिरिक्त शेष गतिविधियों पर प्रतिबंध यथावत रहेगा. वाहनों को बाजार में जाने से रोकाः कर्फ्यू में दी गई ढील के दौरान वाहनों को बाजारों में जाने से रोक दिया गया. किसी भी वाहन को बाजार में जाने की अनुमति नहीं दी गई. कर्फ्यू में ढील के दौरान लोग सब्जी और राशन लेकर घरों में दुबके नजर आए.

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पीड़ितों से की मुलाकात

पढ़ें.करौली हिंसा मामले को लेकर बीजेपी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- आज राजस्थान जल रहा है और तुष्टीकरण की राजनीति चरम पर है

ढील के दौरान व्यवस्थाएं कर रहे मॉनिटर
कर्फ्यू के दौरान दी गई ढील के बीच प्रशासन की ओर से लगाए गए अधिकारी व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना के बाद कानून व्यवस्था प्रभावित होने पर 10 अप्रैल तक शहर में कर्फ्यू लागू किया गया है. नगर परिषद क्षेत्र करौली में कर्फ्यू में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक छूट दी गई है. उन्होंने बताया कि शहर में आरएएस स्तर के अधिकारी लगाए गए हैं. वे कर्फ्यू में ढील के दौरान व्यवस्थाएं मॉनिटर कर रहे हैं. एसपी शैलेंद्र सिंह इन्दौलिया सहित पुलिस के उच्च अधिकारियों ने बाजारों का दौरा करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.

दुकानों पर जुटी भीड़

पढ़ें.करौली हिंसा मामला: जिस राजाराम की तलाश कर रही पुलिस, उससे कांग्रेस कमेटी के सदस्य रफीक खान ने की फोन पर बात

सासंद किरोडीलाल पहुंचे करौली, पीड़ितों से मिलेः राज्यसभा सांसद डाक्टर किरोडीलाल मीणा करौली पहुंचे और कर्फ्यू मे ढील के दौरान उपद्रव मे पीड़ित लोगों से मुलाकात की. इस दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण राजनीति पर आमदा है. लोगो पर पत्थर फेंके गए हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि लोग भय के कारण पलायन कर रहे हैं, जो बहुत निंदनीय है.

7वें दिन कर्फ्यू में 3 घंटे की ढील

पढ़ें.Karauli Violence Case : गहलोत सरकार ने बनाई जांच कमेटी, गृह विभाग के सचिव केसी मीणा को दिया जिम्मा...

उन्होंने पुलिस प्रशासन से लूटे गए सामान को शीघ्र बरामद करने की मांग की है. सांसद मीणा ने करौली विधायक लाखन सिंह मीणा निशाना साधते हुए कहा कि 'मैं उनसे कहना चाहूंगा की वह दोषियों को बचाएं नहीं'. सासंद ने जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात कर हिंसा की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. सासंद ने कहा कि अगर निर्दोषों को फंसाया गया और हिंसा फैलाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार नही किया गया तो कर्फ्यू में ही धरने पर बैठेंगे.

पढ़ेंं.करौली में हिंदू नव वर्ष पर निकाली जा रही रैली पर पथराव-आगजनी, 42 घायल...लगाया कर्फ्यू...इंटरनेट बंद

पढ़ें.राजस्थान के करौली में कर्फ्यू 10 अप्रैल तक बढ़ा

शनिवार को कर्फ्यू में 4 घंटे की रहेगी ढील

करौली में जिला प्रशासन की ओर से 10 अप्रैल तक कर्फ्यू जारी रहेगा. ऐसे में सुबह 9:00 बजे से 1 बजे तक ढील देने के जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है. हालांकि शनिवार को कर्फ्यू में एक घंटे अतिरिक्त यानी 4 घंटे की ढील दी जाएगी. जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि सब्जी, फल, किराने की दुकान, दूध की डेयरी, पेट्रोल पंप और गैस सिलेंडरों की सप्लाई में ढील देने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा अन्य गतिविधियों पर पाबंदी रहेगी. इसके अलावा उपभोक्ताओं को सामान खरीदने के लिए बाजार में टू व्हीलर या वाहन से जाने की अनुमति नहीं रहेगी.

Last Updated : Apr 8, 2022, 9:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details