राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 12, 2021, 5:59 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के तीसरे दिन करौली SP ने किया विभिन्न थानों का निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

करौली में लॉकडाउन के तीसरे दिन पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने जिले के विभिन्न पुलिस थानों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए.

Karauli news, Karauli SP inspects police stations
लॉकडाउन के तीसरे दिन करौली SP ने किया विभिन्न थानों का निरीक्षण

करौली.राजस्थान सरकार द्वारा कोरोना महामारी संक्रमण की दूसरी लहर की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश में 10 मई से लगाए गए लॉकडाउन के तीसरे दिन पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने जिले के कुड़गांव, सपोटरा सहित कैलादेवी पुलिस थानों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस प्रशासन द्वारा लॉकडाउन की धरातल पर करवाई जा रही पालना की स्थिति की समीक्षा करते हुए सभी थाना अधिकारियों को इस भीषण कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए उचित दिशा निर्देश दिए.

लॉकडाउन के तीसरे दिन करौली SP ने किया विभिन्न थानों का निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा बुधवार को अचानक से जिले की पुलिस के द्वारा लॉकडाउन की जा रही पालना की समीक्षा के लिए निकल पड़े, लेकिन जैसे ही पुलिस अधीक्षक ने बाजारों की सड़कों पर लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के साथ सरकार की गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालना करवाने के लिए पुलिस जवानों को सड़कों पर खड़ा पाया तो आगे निकल पड़े और कुड़गांव पुलिस थाने पर पहुंच कर थाने की स्थिति का जायजा लेते हुए थानाधिकारी ओमेंद्र सिंह से कुडगांव कस्बे में करवाई जा रही लॉकडाउन की पालना की स्थिति की जानकारी ली. इसके बाद पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा कुडगांव थाने से सपोटरा पुलिस थाने के लिए रवाना हो गए. पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने सपोटरा पुलिस थाने पर पहुंचकर थानाधिकारी बनवारी लाल मीना से थाना क्षेत्र में सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन की पालना को लेकर जानकारी ली. साथ ही पुलिस प्रशासन और उपखंड प्रशासन की सख्ती से सपोटरा बाजार की सड़कों पर पसरे सन्नाटे पर संतुष्टि जाहिर की.

पुलिस अधीक्षक ने की लोगों से अपील

ईटीवी भारत की टीम ने पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा से सपोटरा दौरे को लेकर वार्ता की तो पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि कोरोना महामारी की जो दूसरी लहर चल रही है, इसके संबंध में राज्य सरकार के द्वारा जो गाइडलाइन और जो दिशा निर्देश दिए गए हैं, उसकी धरातल पर किस प्रकार से पालना हो रही है, उसकी समीक्षा के लिए बुधवार को स्वयं और डीएसपी कैलादेवी महावीर प्रसाद मीणा के द्वारा करौली जिले के कुड़गांव, सपोटरा सहित कैलादेवी पुलिस थानों का भ्रमण किया है. इस दौरान उन्होंने सभी थाना अधिकारियों को सरकार के द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण सख्ती के साथ धरातल पर पालना करवाने के दिशा निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें-वैक्सीन लगवाने के लिए लगी भीड़, प्रशासन ने की सोशल डिस्टेंसिग पालना की अपील

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिस प्रकार से देखा की पुलिस टीम के द्वारा धरातल पर लॉकडाउन की बहुत अच्छे से पालना करवाई जा रही है और आने वाले समय में जब तक लॉकडॉउन की अवधि है, हम इसी प्रकार से पूर्ण रूप से पुख्ता तौर पर पालना करवाएंगे. आमजन से अपील करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोग लॉकडाउन की पालना करें और स्वयं अनुशासन में रहे, ताकि आप स्वयं की और घर परिवार के साथ अपने प्रियजनों की जान बच सकें. वहीं सपोटरा थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा के नेतृत्व में सड़कों पर बेवजह घूमने वाले लोगों सहित कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के वाहनों को जब्त करने के साथ जुर्माना वसूलने की कार्रवाई जारी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details