राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली पुलिस की नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, किया 5 स्मैक तस्करों को गिरफ्तार

करौली पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ स्मैक तस्करों के खिलाफ बडी कारवाई करते हुए पांच स्मैक के सौदागरों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही 40 लाख रुपए कीमत की करीब 400 ग्राम अवैध स्मैक और एक शिफ्ट डिजायर कार को जप्त किया गया है.

By

Published : Mar 2, 2021, 9:16 PM IST

करौली न्यूज, राजस्थान न्यूज, karauli news, rajasthan news
करौली पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई

करौली.जिले केपुलिस ने अवैध मादक पदार्थ स्मैक के तस्करों के खिलाफ बडी कारवाई की है. जिसके तहत पांच स्मैक के सौदागरों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही 40 लाख रुपए कीमत की करीब 400 ग्राम अवैध स्मैक और एक शिफ्ट डिजायर कार को जप्त करने में सफलता हासिल की गई है.

करौली पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाई

वहीं, पुलिस ने तस्करों से 46 हजार रुपए भी जप्त किए हैं. इसके अलावा अवैध मादक पदार्थ स्मैक तस्करी की भरतपुर रेंज की अबतक की यह सबसे बडी कार्रवाई मानी जा रही है. पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि जिले कि थाना सदर पुलिस और जिला स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध मादक पदार्थ स्मैक तस्करी की भरतपुर रेंज की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए 400 ग्राम अवैध स्मैक के साथ पांच अवैध स्मैक तस्करों को दबोचा है.

बता दें कि करौली जिले के सपोटरा क्षेत्र के प्रमुख अवैध स्मैक तस्करों के चंगुल से पुलिस ने 40 लाख रुपए कीमत की अवैध स्मैक और एक स्विफ्ट डिजायर कार सहित स्मैक तस्करी के 46 हजार रुपए की राशि भी जप्त की है. वहीं, पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि थाना सदर सब इंस्पेक्टर अमित कुमार शर्मा अपने स्टाफ के साथ और जिला स्पेशल टीम इंचार्ज अपने साथी पुलिस जवानों के साथ क्षेत्र में गश्त और अवैध बजरी परिवहन की रोकथाम हेतु नयापुरा मोड़ पर नाकाबंदी कर रहा थे.

नाकाबंदी प्वाइंट नयापुरा मोड़ पर मंगलवार समय करीब सुबह 6 बजे एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार नंबर आरजे 14 TE 5737 नयापुरा की घाटी की तरफ आती हुई दिखाई दी. पुलिस को देखकर कार में सवार पांच व्यक्ति उतरकर भागने लगे. पुलिस को अचानक कार से उतरकर भागने पर उक्त पांचों व्यक्तियों पर संदेह हुआ और जिला स्पेशल टीम की मदद से तत्परता दिखाते हुए पांचों व्यक्तियों को पुलिस ने पकड़ लिया.

पढ़ें:राजस्थान भाजपा में नहीं है किसी तरह की नाराजगी : अरुण सिंह

जिन की तलाशी ली गई, जिसमें पुलिस की ओर से दबोचे गए व्यक्तियों में बबलू उर्फ लक्ष्मीचंद के कब्जे से 150 ग्राम स्मैक, बलराम के कब्जे से 140 ग्राम स्मैक, भरतलाल के कब्जे से 10 ग्राम स्मैक, संजय कुमार मीणा के कब्जे से 100 ग्राम स्मैक जप्त कर उक्त चारों को धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही उपयोग की गई कार के मालिक होने पर पवन को धारा 8/25, 8/29 एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details