राजस्थान

rajasthan

करौली में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन सख्त, कोरोना गाइडलाइन पालना की अपील

By

Published : May 18, 2021, 2:03 PM IST

करौली जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर ने आमजन के हित में एडवाइजरी जारी कर कोरोना गाइडलाइन व सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का पूर्णतय: पालन करने की अपील की है, जिससे की संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके.

Appeal of Karauli Collector, Corona in Karauli
करौली में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन सख्त

करौली. जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि को ध्यान में रखते हुए आमजन के हित में कोरोना गाइडलाइन्स व सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का पूर्णतय: पालन करना चाहिए, जिससे कि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके. इसके लिए आमजन के हित को ध्यान में रखते हुए निरन्तर आमजन को कोविड-19 के प्रति सतर्क व जागरूक रहने का संदेश दिया जा रहा है, जिससे कि जीवन सुरक्षित रहे.

जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमितों के ग्राफ को देखते हुए जागरूकता वाहनों के माध्यम से फूटाकोट, पाण्डेकाकुआ, बस स्टैण्ड, बड़ा बाजार, मदनमोहनजी मंदिर, यूनियन सर्किल, गदका की चौकी, सायनाथ खिड़किया, तांबे के टोरी, जगदंबा लॉज, विवेक विहार सहित, कलेक्ट्रेट सर्किल अन्य स्थानों पर घूमकर लोगों का जागरूक किया गया. इसी प्रकार उपखंड क्षेत्र हिण्डौन, टोडाभीम नगर परिषद क्षेत्र, मंडरायल, सपोटरा के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों मे भी आमजन को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक व सतर्क रहते हुए बार बार हाथ धोने, मास्क का उपयोग करने, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने, सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना करने, भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने इत्यादि उपायों का पालन करते हुए कोरोना संक्रमण से स्वयं को एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखने का संदेश दिया जा रहा है.

पढ़ें-COVID-19 : जानें किस जिले में कितने खाली बचे हैं ऑक्सीजन बेड, ICU और वेंटिलेटर्स

उन्होंने बताया कि जिले में नगर परिषद के कचरा संग्रहण वाहनों द्वारा व सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के द्वारा माइक सिस्टम के द्वारा आमजन को शहर मे सतर्कता व जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है एवं जगह जगह पंपलेट व पोस्टर के माध्यम से भी आमजन को जागरूक किया जा रहा है.

मोबाइल ओपीडी वैन पहुंच रही मरीजों के घर

करौली जिले में कोविड-19 की दूसरी लहर में आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाने एवं अन्य बीमारियों से ग्रसितों को उपचार की सरलता के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट वैन संचालित हैं, जो मरीजों के घर के नजदीक पहुंचकर उन्हें इलाज मुहैया करा रही हैं. सीएमएचओ डाॅ. दिनेशचंद मीना ने बताया कि मोबाइल ओपीडी के जरिए आमजन तक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं सुगमता से उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं हो, इसके लिए पुख्ता माॅनिटरिंग की जा रही है.

उन्होंने बताया कि मोबाइल ओपीडी वैन के संचालन से मरीजों को अपने निवास स्थान के समीप ही उपचार मिल पाएगा. इससे एक तरफ चिकित्सा संस्था पर पहुंचने में होने वाली परेशानी कम होगी, वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में हमें कामयाबी मिलेगी. उन्होंने बताया कि बीपी, शुगर, कैंसर, किडनी, खांसी, जुकाम, बुखार के मरीजों सहित गर्भवती महिलाओं को वाहनों के अभाव में होने वाली असुविधा से मुक्ति मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details