राजस्थान

rajasthan

करौली-धौलपुर सांसद ने डीएपी खाद की कीमत कम करने पर पीएम मोदी का जताया आभार

By

Published : May 20, 2021, 10:45 PM IST

करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने डीएपी खाट के कट्टों की कीमत में कमी करके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया. अब किसानों को डीएपी खाद का कट्टा 2400 रुपये की जगह 1200 रुपये में मिलेगा.

dap fertilizer price reduce,  karauli news
करौली-धौलपुर सांसद ने डीएपी खाद की कीमत कम करने पर पीएम मोदी का जताया आभार

करौली. करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. उन्होंने डीएपी खाट के कट्टों की कीमत में कमी को लेकर प्रधानमंत्री की तारीफ की. उन्होंने कहा कि सदैव किसानों के हितों को ध्यान में रखने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार. अब किसानों को डीएपी खाद का कट्टा 2400 रुपये की जगह 1200 रुपये में मिलेगा. इससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी.

पढ़ें: नशे का कारोबार! तस्कर के घर से 2 किलो अफीम, 144 किलो डोडा और 15 लाख रुपए बरामद

सांसद राजोरिया ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते उत्पन्न विषम परिस्थितियों में भी केन्द्र की मोदी सरकार ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के कार्य किये हैं. हाल ही में देश के 11 करोड़ किसानों को 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि सीधे उनके खाते में भेजी गयी है. सासंद ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसला लेते हुये डीएपी खाद पर सब्सिडी 140 प्रतिशत बढ़ाई. जिससे देशभर के किसानों को डीएपी खाद के एक बैग पर 500 की जगह 1200 रुपये की सब्सिडी मिलेगी. इसके लिये केन्द्र सरकार 14,775 करोड़ का अतिरिक्त व्यय करेगी.

करौली-धौलपुर सांसद ने पीएम मोदी का जताया आभार

सासंद ने कहा कि खाद की कीमतें अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में बढ़ने के बावजूद मोदी सरकार ने यह किसान-हितैषी फैसला लिया है. जिससे लघु व सीमान्त किसानों को बहुत लाभ मिलेगा. इस ऐतिहासिक फैसले से किसान समय पर खाद खरीदेगा, जिससे किसानों की उत्पादन क्षमता एवं आय बढ़ेगी. इस फैसले के लिए उन्होंने केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानन्द गौड़ा का भी आभार जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details