राजस्थान

rajasthan

करौली दौर पर रहे पुलिस महानिरीक्षक रूपिंदर सिंह, कानून व्यवस्था पर की समीक्षा बैठक

By

Published : Jan 3, 2020, 10:26 PM IST

शुक्रवार को पुलिस महानिरीक्षक रूपिंदर सिंह करौली के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था को लेकर एसपी अनिल बेनीवाल से समीक्षा की. साथ ही कहा कि कार्य में सुचारू संपादन के लिए समय समय पर कार्यालय के स्टाफ की ट्रेनिंग करानी चाहिए.

महानिरीक्षक रुपिंदर सिंह, karauli latest news
महानिरीक्षक रुपिंदर सिंह करौली के दौरे पर रहे

करौली.पुलिस महानिरीक्षक इंटेलिजेंस राजस्थान जयपुर रूपिंदर सिंह शुक्रवार को करौली दौरे पर रहे. महानिरीक्षक दोपहर मे फॉर्मल निरीक्षण के लिए करौली पहुंचे. यहां उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था को लेकर एसपी अनिल बेनीवाल से समीक्षा की. इस दौरान महानिरीक्षक ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का बारिकी से निरिक्षण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. वहीं, निरिक्षण करने के बाद महानिरीक्षक पत्रकारों से रूबरू होते हुए कानून व्यवस्था के बारे मे विस्तार से चर्चा की. महानिरीक्षक के करौली पहुंचने पर पुलिस के जवानों ने गॉड ऑफ ऑनर दिया.

महानिरीक्षक रुपिंदर सिंह ने बताया कि एसपी कार्यालय का निरीक्षण किया है. इस दौरान पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल से जिले में वर्तमान कानून व्यवस्था के बारे जानकारी ली. जिले में पुलिस संतोषजनक कार्य कर रही है. एसपी कार्यालय के सुधार के लिए एसपी से चर्चा की है.

महानिरीक्षक रुपिंदर सिंह करौली के दौरे पर रहे

इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्य में सुचारू संपादन के लिए समय समय पर कार्यालय के स्टाफ की ट्रेनिंग करानी चाहिए. चौदह वर्ष के बाद करौली जिले में सकारात्मक बदलाव आया है. जिले में सड़क, बाजार आदि में काफी बदलाव आया है. उन्होंने कहा की शनिवार को पुलिस लाइन सहित कार्यालयों का निरिक्षण किया जायेगा. इसके अलावा पुलिस अधिकारियों से कानून व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की जायेगी.

पढ़ें- Special: करौली की 'गजक', इसके जायके की खुशबू महकती है विदेशों तक

बता दें कि पुलिस महानिरीक्षक इंटेलिजेंस राजस्थान जयपुर रूपेन्द्र सिंह 31 जनवरी 2004 से 19 फरवरी 2005 तक करौली एसपी के पद पर रहे है. शुक्रवार को वार्षिक निरिक्षण के तहत करौली पहुंचे. प्रेस वार्ता और निरीक्षण के दौरान उन्होंने कई बार पुलिस व्यवस्था को लेकर अपने समय और आज के बदलाव के बारे चर्चा की. उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा की 14 साल के बाद करौली शहर में बहुत सकारात्मक बदलाव देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details