राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर मरीजों को मास्क की उपयोगिता के बारे में दी गई जानकारी

विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर फार्मासिस्टों ने जिला अस्पताल में मरीजों को फल और मास्क का वितरण किया. साथ ही मरीजों को कोविड- 19 में मास्क के उपयोगिता की बारे में जानकारी दी. साथ ही मरीजों को दवाई की उपयोगिता और दवाई लेने के तरीकों के बारे में जागरूक किया.

By

Published : Sep 25, 2020, 7:48 PM IST

करौली की खबर, विश्व फार्मसिस्ट दिवस, कोरोना के प्रति जागरुकता, केले का वितरण, Karauli news, World Farmist Day, awareness of corona, distribution of bananas
विश्व फार्मसिस्ट दिवस पर केले का हुआ वितरण

करौली.विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ के तत्वधान में शुक्रवार को जिला अस्पताल के नवीन भवन में संचालित मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य संस्थान में मरीजों को फलों और मास्क का वितरण किया गया. इस मौके पर वक्ताओं ने फार्मासिस्ट के कार्यों का उल्लेख करते हुए सेवा का संकल्प व्यक्त किया. साथ ही वार्डों में मरीजों को फल और मास्क वितरण कर, मरीजों को दवाई की उपयोगिता और दवाई लेने के सही तरीके के बारे में जानकारी दी गई.

फार्मासिस्ट मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि चिकित्सा के क्षेत्र में फार्मासिस्टों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. क्योंकि फार्मासिस्ट ही दवाओं के उचित रखरखाव, भंडारण, अवधिपार दवाओं को हटाने, दवाओं के साइड इफेक्ट सहित चिकित्सक द्वारा बताई गई दवा की उचित मात्रा की जानकारी मरीज को उपलब्ध कराता है. विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल में मरीजों को फलों का वितरण कर दवाइयों के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही कोविड- 19 को ध्यान में रखते हुए मास्क की उपयोगिता के बारे में मरीजों और उनके परिजनों को जानकारी दी गई.

यह भी पढ़ें:करौली में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम कार्यशाला का आयोजन...

फार्मासिस्ट लव कुमार ने बताया कि इस मौके पर सभी फार्मासिस्ट ने सामूहिक रूप से संकल्प लिया की गरीब, बेसहारा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने को सभी फार्मासिस्ट आगे रहेंगे. गरीबों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है. इस अवसर पर राजस्थान फार्मासिस्ट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष रामअवतार गुर्जर, दिनेश, बाल गोविंद, राजेश, कपिल, मुनेश, मनीष गुप्ता, मुश्ताक और मनोज कुमार जाटव मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details