राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए पेंशनर्स, दान किए 1.51 लाख रुपए

कोरोना संकट में जरूरतमंदों की मदद के लिए विभिन्न संगठनों सहित भामाशाह ने मदद के लिए हाथ बढ़ाएं हैं. इस कड़ी में सोमवार को पेंशनर समाज सहित विभिन्न संगठनों ने कलेक्टर को सीएम सहायता कोष में 1 लाख 51 हजार का चेक सौंपा.

By

Published : May 19, 2020, 7:59 AM IST

Rajasthan Pensioner gives money, राजस्थान पेंशनर समाज ने दिया सहायता राशि
मदद के लिए आगे आए राजस्थान पेंशनर समाज

करौली.कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की स्थिति में प्रभावित हुए निराश्रित और गरीबों की मदद के लिए जिला कलेक्टर डॉ. मोहन लाल यादव की अपील पर जिले में विभिन्न संगठनों सहित भामाशाह मदद के लिए आगे आए हैं. इस कड़ी में सोमवार को राजस्थान पेंशनर समाज के स्थानीय पेंशनरों द्वारा 1 लाख 51 हजार रुपये की राशि सीएम सहायता कोष के लिए डीडी बनवाकर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को सौंपा.

कालागुडा सपोटरा विद्यालय ने सौपा चेक

इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी धर्मेन्द्र मीना और जिला पेंशनर्स समाज के जिला अध्यक्ष बजरंग लाल शर्मा मौजूद रहे. उन्होने बताया कि राशि के संग्रहण में जिले के प्रमुख पेंशनरों का विशेष सहयोग रहा.

पढ़ें-प्रदेश में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, मजदूरों के लिए चलेंगी श्रमिक स्पेशल बसें: CM अशोक गहलोत

जिला कलेक्टर की अपील से प्रेरित होकर किया आर्थिक सहयोग

लॉकडाउन की स्थिति में प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए कालागुडा सपोटरा विद्यालय के पीईईओं और सियाराम शिक्षक संघ सपोटरा के ब्लाक अध्यक्ष रमेश डूडीपुरा ने सीएम सहायता कोष मे 21 हजार रुपये की राशि जिला कलेक्टर डॉ. मोहनललाल यादव, पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल और जिला शिक्षा अधिकारी भारतलाल मीना को सौंपा. इस सराहनीय कार्य के लिए जिला कलेक्टर ने धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होने बताया कि सियाराम शिक्षक संघ द्वारा पूर्व में 3 लाख 11 हजार की राशि का सहयोग किया जा चुका है.

पढ़ें-EXCLUSIVE: हाथों को सैनिटाइज करने के लिए अपनाएं SumanK और SumanKT फार्मूला

मदरसा के निदेशक ने सौपा 21 हजार का चेक

कोरोना वायरस के दौरान गरीबों की मदद के लिए मदरसा जामिया अरबिया सिद्धिकिया के निदेशक मुफती खलील अहमद कासमी ने सीएम सहायता कोष मे 21 हजार रुपये की राशि जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को सौंपा. इस अवसर पर जमीअत उलेमाएं हिंद जिलाध्यक्ष समाजसेवी हाजी रूखसार अहमद, सीडब्लूसी मेंबर फजले अहमद, अध्यक्ष मौलाना शलीम, भारतीय पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष कलमुददीन खान उपस्थित रहें.

नियमों का उल्लघंन करने वालों पर लगाया जाएगा जुर्माना

वहीं करौली जिले के हिण्डौन शहर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सोमवार को जिला कलेक्टर डॉ. मोहनलाल यादव की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में डीएम और एसपी ने व्यवस्थाओं जायजा लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

अधिकारियों की हुई स्क्रीनिंग

जिला कलेक्टर डॉक्टर मोहन लाल यादव ने बताया बैठक में सभी अधिकारी और कार्मिकों को निर्देशित किया कि कोरोना वायरस संक्रमण की इस विपरीत परिस्थिति में समन्वयता के साथ सक्रिय रहकर कार्य करे. जिससे कि आमजन को किसी भी प्रकार का समस्या का सामना नहीं करना पड़े. इसके साथ ही लॉकडाउन और धारा 144 के साथ-साथ जारी किए गए नियमों की पालना भी कराई जाए.

पढ़ें-उदयपुर में 15 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा पहुंचा 395

उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पीएचईडी के अधिकारी को पेयजल और लीकेज की समस्या का निस्तारण करने, विद्युत विभाग के अधिकारी को बिजली की और ढीले तारों की समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त आमजन को सामाजिक दूरी, हाथों को सेनेटाइज करने, मास्क का उपयोग करने, भीड़ एकत्रित नहीं करने के बारे में जागरूक करने की बात कही.

जिला कलेक्टर ने कहा कि नियमों का उल्लघंन करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा. बैठक में उपस्थित चिकित्सा अधिकारियों को स्क्रीनिंग करने, बाहर से आए हुए लोगों को आईसोलेट करने, लक्षण दिखने पर संस्थागत क्वॉरेंटाइन करने, रैंडम सैम्पल लेने, नगर परिषद आयुक्त को क्वॉरेंटाइन सेन्टर और कोविड केयर सेन्टर की प्रतिदिन साफ-सफाई करवाने, रसद विभाग के अधिकारी को बच्चों को दूध की व्यवस्था करवाने के बारे में निर्देश दिए.

बैठक में पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि पुलिस के अधिकारी चेक पोस्टों पर कड़ी निगरानी बनाए रखें. जिले में श्रमिको का आना जारी है. बाहर से आने वालों को आईसोलेट करें और उनका रिकॉर्ड बनाए रखे.

पढ़ें-पूर्व सांसद ने कटारिया पर ग्रामीण अंचल में कोरोना फैलाने का लगाया आरोप

इस दौरान जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों और पत्रकारों की स्क्रीनिंग की गई. बैठक मे एसडीएम सुरेश कुमार यादव, पीएमओ नमोनारायण मीना, सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details