राजस्थान

rajasthan

करौली: लोगों ने ताली, थाली और घंटी बजाकर किया अभिवादन

By

Published : Mar 22, 2020, 10:01 PM IST

कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन के दौरान करौली में शाम 5 बजे लोगों में उत्साह देखने को मिला. लोगों ने जोश के साथ घरों की छतों पर खड़े होकर थाली, घंटी, शंख बजाकर आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों का अभिवादन किया. साथ ही कोराना महामारी को भगाने का संकल्प लिया.

Janata curfew in Karauli, करौली न्यूज
लोगों ने ताली, थाली और घंटी बजाकर किया अभिवादन

करौली. शहर में रविवार को लॉक डाउन यानी कि जनता कर्फ्यू पूर्ण रूप से सफल रहा. कर्फ्यू के दौरान शाम 5 बजे शहर के महिलाओं-पुरुषों और बच्चों ने घरों की बालकनी, खिड़की, दरवाजे और छतों पर खड़े होकर 5 मिनट तक ताली, शंख, घंटी, झालर, आतिशबाजी कर आवश्यक सेवा में लगे कार्मिकों का हार्दिक अभिनंदन व्यक्त किया. साथ ही भगवान से इस संकट की घड़ी मे दुनिया को उभारने के लिए प्रार्थना की गई.

लोगों ने ताली, थाली और घंटी बजाकर किया अभिवादन

लोगों ने बताया कि लॉक डाउन पूरी तरीका से सफल रहा. जैसे ही शाम के 5 बजे वैसे ही घरों पर लोग बालकनी, छतों और दरवाजों पर एकत्रित होकर झालर, घंटा, तालियां, थाली और पटाखे छोड़कर कोरोना वायरस से निपटने के लिए अलग ही अलख जगाई. आवश्यक सेवाओं में लगे पुलिसकर्मी, चिकित्सा कर्मी, मीडियाकर्मी, प्रशासनिक कर्मचारी अधिकारियों आदि का अभिनंदन किया.

पढ़ें-कोरोना से जंग में जुटे कर्मवीरों का इन राजनेताओं ने किया अपने अंदाज में अभिवादन

इस दौरान शहर के चहुंओर घरों की छतों, पर लोग अभिवादन करते हुए नजर आए. वहीं जिले के सपोटरा, मंडरायल, हिंडोन, टोडाभीम, नादौती श्रीमहावीरजी आदि जगह पर भी लोगों ने शाम 5 बजे घरों की छतों पर जाकर घंटा, झालर, तालियां आदि से आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों का अभिवादन किया और कोराना महामारी को भगाने का संकल्प लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details