राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली में झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से निजात, किसानों के चेहरे खिले

करौली में दो घंटे की मूसलाधार बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. रुक- रुक हो रही बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है.

By

Published : Jul 5, 2019, 11:07 PM IST

करौली में तपती धरा पर अमृत बन आई बारिश

करौली. पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है. करौली में दो घंटे की बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे.

करौली में तपती धरा पर अमृत बन आई बारिश

तपती धरा पर अमृत बन बरसी मूसलाधार बारिश ने तापमान में भारी गिरावट ला दी है. जिससे मौसम काफी सुहावना हो गया. लोगों को गर्मी से राहत मिलने लगी है. दो घण्टे से लगातार बरसी बारिश से लोगो सहित किसान खुशी से फूले नही समा रहे हैं. वहीं बारिश के आने से खाद-बीज की दुकानों पर बिक्री भी बढ़ गई है, जिससे सभी के चेहरे पर मुस्कुराहट है.

दरअसल, जिले भर में लगातार बीते दिनों से पड़ रही गर्मी और उमस ने आमजन को बेहाल कर दिया था, लेकिन करौली शहर सहित जिलेभर में सुबह से आसमान मे काले बादल छाए रहे. दोपहर से मुसलाधार बरसात का दौर जारी है. झमाझम रुक रुक कर हो रही बारिश से जिले की सड़कों पर पानी भर गया है. किसानों के लिए मानसून की यह बारिश वरदान साबित हुई है. किसान मूसलाधार बारिश का काफी दिनों से इंतजार कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details