राजस्थान

rajasthan

कोविड-19 से संक्रमित समय पर लें दवाएं, दूसरों से बनाए रखे दूरी, सीएमएचओ ने आमजन के लिए की एडवाइजरी जारी

By

Published : May 3, 2021, 6:01 PM IST

करौली जिले में कोविड-19 की संक्रमण चैन को तोड़ने के लिए सीएमएचओ ने जिलेवासियों से अपील करते हुए एडवाइजरी जारी की है. उन्होंने कहा कि आमजन को जहां सावधानी बरतना आवश्यक है वहीं संक्रमितों को चिकित्सकीय परामर्श अनुसार किट बनाकर दी गई दवाओं लेने सहित दूसरों से दूरी बनायें रखना अतिआवश्यक है.

करौली हिंदी न्यूज, Rajasthan Hindi News
जिले वासियों के लिए जारी गाइडलाइन की पालना के लिए स्वास्थ्य अधिकारी ने की अपील

करौली.जिले में कोविड-19 की संक्रमण चैन को तोड़ने के लिए आमजन को जहां सावधानी बरतना आवश्यक है वहीं संक्रमितों को चिकित्सकीय परामर्श अनुसार किट बनाकर दी गई दवाओं लेने सहित दूसरों से दूरी बनायें रखना अतिआवश्यक है.

इसके लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिलेवासियों से अपील करते हुए एडवाइजरी जारी की है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेशचंद मीना ने जिलेवासियों से सरकार की गाइडलाइन का पालन की अपील करते हुए होम आईसोलेट किए गए कोविड-19 से संक्रमितों से विभाग की ओर से प्रदान किट में दवाओं का समय-समय पर लिए जाने की सलाह दी है. उन्होंने बताया कि संक्रमित होम आईसोलेशन में रहें, दूसरों से दूरी बनाये रखे और संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए चिकित्सकीय एडवाईजरी का पालन करें.

उन्होंने बताया कि संक्रमितों को दवाओं की जो किट दी जा रही है उसमें कोरोना नियंत्रक दवाऐं मौजूद है, संक्रमित ऑक्सीजन लेवल कम होने पर प्रोनिंग करें और आयुर्वेदिक काढ़े का सेवन करें. उन्होंने बताया कि संक्रमित होम आईसोलेशन का पूर्ण ईमानदारी से पालन करे तो जल्द ही हम कोरोना की चैन को तोड़ने में कामयाब पाएंगे.

पढ़ें-कोटा : रेलवे अंडरपास के निर्माण के दौरान हादसा, मिट्टी ढहने से 4 मजदूर दबे, 1 की मौत

बता दें कि जिले में इन दिनों कोरोना संक्रमितो का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. चिकित्सा विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में प्रतिदिन सैकड़ों मरीज कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं. साथ ही मृत्युदर का भी अब आंकड़ा बढ़ने लगा है. इससे चिंतित होकर चिकित्सा विभाग ने आमजन को एडवाइजरी जारी कर कोरोना की चैन तोड़ने के लिए चिकित्सकीय गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details