राजस्थान

rajasthan

पूर्व मंत्री रमेश चंद मीना ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, चिकित्सा अधिकारी को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

By

Published : May 24, 2021, 4:51 PM IST

सोमवार को सपोटरा विधायक रमेशचंद्र मीना ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोविड मरीजों को दी जा रही चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही चिकित्सा अधिकारियों को भी जरूरी दिशा निर्देश दिए.

करौली न्यूज, Former Minister Ramesh Chand Meena, District Hospital Inspection
पूर्व मंत्री रमेश चंद मीना ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

करौली.जिले में सोमवार को राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री और जिले से सपोटरा विधायक रमेशचंद्र मीना दौरे पर रहे. इस दौरान विधायक ने जिला अस्पताल का निरिक्षण कर कोविड मरीजों को दी जा रही चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया और चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. विधायक के साथ जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग सहित चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे.

पूर्व मंत्री रमेश चंद मीना ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

विधायक रमेश चंद्र मीना ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व सरकार चिकित्सा क्षेत्र मे अच्छा काम कर रही है. विधायक ने कहा कि जिला कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारी और प्रशासन को साथ में लेकर कोरोना जैसी महामारी की भीषण परिस्थितियों मे जिले को संभाला इसके लिए धन्यवाद देता हूं.

विधायक ने कहा कि कोरोना की भयभीत स्थिति के कारण देश और राज्य में कही पर ऑक्सीजन की कमी, तो कही से लोगों के मरने की खबर आ रही थी. कहीं पर लोगों के लिए इंजेक्शन नहीं मिल रहे थे. इस विषम परिस्थिति में सब ने मिलकर कोरोना महामारी से निपटने का प्रयास किया. जिले में ऑक्सीजन की वजह से कहीं से भी मरीज के मरने की जानकारी नही आई, लेकिन ये एक बात अलग है एक मरीज पहले से ही गंभीर स्थिति में आया जिसको चिकित्सा विभाग नहीं बचा पाया. बाकी चिकित्सा के अन्य उपकरणों की वजह से करौली में एक भी मरीज को नहीं मरने दिया.

विधायक ने बताया कि आने वाली तीसरी लहर और बच्चों को कोरोना महामारी से बचाया जा सके इसके लिए जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने तैयारी शुरु कर दी है.अस्पताल मे बेड कैमरों, जो उपकरण चिकित्सा विभाग को चाहिए ऑक्सीजन सिलेंडर ऑक्सीजन प्लांट लगाने की व्यवस्था राज्य सरकार भामाशाह और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से की जा रही जिससे कोरोना महामारी से बचाव किया जा सके.

पढ़ें-एंबुलेंस चालक ने मांगे 35 हजार, मजबूर परिजन कार की सीट पर शव बांधकर ले गए

विधायक ने कहा कि फिलहाल जिले मे कोरोना नियंत्रण स्थिति में है. विधायक ने कहा कि सीएचसी लेवल पर भी चिकित्सा उपकरणों की व्यवस्था की गई जिससे मरीजों को जिला अस्पताल मे नहीं आना पड़े. विधायक ने कहा कि जहा पर एम्बुलेंस की कमी है, या अन्य चिकित्सा उपकरणो की कमी है वहां पर व्यवस्था करवाई जा रही है. इस दौरान विधायक ने कोरोना वार्ड सहित अन्य वार्डों में जाकर मरीजों से बात कर चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया और प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश गुप्ता सहित चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details