राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौलीः शॉर्ट सर्किट से लगी आग...लाखों का सामान जलकर खाक

करौली की ग्राम पंचायत बुकना में बुधवार को शॉर्ट सर्किट से छप्पर पोस घर में आग लग गई. इस आग से लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेकर पीड़ित परिवार को ढांढस बनाया.

By

Published : May 20, 2020, 8:40 PM IST

Fire in house in Karauli, शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग
शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग

करौली.जिले के सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत बुकना में बुधवार को शॉर्ट सर्किट से एक छप्पर पोस घर में आग लग गई. आगजनी से घर में रखे कपड़े, गहने, अनाज, पैसे जलकर खाक हो गए.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

पीड़ित हरिमोहन मीणा ने बताया कि परिवार के सदस्यों के साथ गांव में स्थित घर पर गेहूं तोलने गया हुआ था. उसी समय अचानक से खेत पर स्थित छप्पर पोश घर में लाइट के शार्ट सर्किट से आग लग गई. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचा तो वहां तेज लपटो के साथ घर में आग लग रही थी.

पढ़ें- कोरोना योद्धाओं का हुआ सम्मान, शॉल और पगड़ी पहनाकर किया सम्मानित

गांव वालों की मदद से पानी डालकर आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक सबकुछ जलकर खाक हो गया था. पीड़िता ने बताया कि आगजनी से घर मे रखी 40 बोरी गेहूं, 8 बोरी तिल्ली, 6 बोरी सरसों सहित एक बोरी मूंगफली के मुन्ना जलकर राख हो गए. वहीं घर के अंदर रखी लगभग पांच लाख रुपये की नकदी में से ढाई लाख रुपए की नकदी पूरी तरह से जलकर राख हो गई.

पैसे जलकर खाक

ढाई लाख रुपये अधजले हो गए. पीड़ित ने बताया कि घर के अंदर रखे लाखों रुपये के सोने चांदी के जेवर भी जल गए. इधर घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार विष्णु कुमार भारद्वाज पटवारी सेक्रेट्री ने घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया.

लाखो का सामान जलकर खाक

पढ़ेंःअन्नदाताओं को राहतः गहलोत सरकार सिर्फ 3 फीसदी पर किसानों को देगी ऋण

साथ ही पीडित परिवार को ढाढ़स बनाया. वहीं पीड़ित के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटने से परिवार जनों का रो रो कर बुरा हाल हैं. पीड़ित परिवार ने पुलिस थाने आगजनी की प्राथमिकी भी पेश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details