राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 5, 2020, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए किसान, अनाज सहित 21 हजार रुपये किए भेंट

कोरोना संकट की घड़ी में करौली के 12 गांव बिडरवास के किसानों ने मानवीय संवेदना पेश किया. इस कड़ी में उन्होंने जिला प्रशासन को 251 क्विंटल अनाज, 100 क्विंटल सब्जी और 21 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष में भेंट किया है.

मदद के लिए आगे आए किसान, Farmers came forward to help
कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए किसान

करौली.कोरोना संक्रमण की वैश्विक महामारी के चलते गरीब और दिहाड़ी मजदूर लॉकडाउन की इस विषम परिस्थिति में अपना और अपने परिवार का भरन पोषण करने में असमर्थ है. वहीं, बेजुबान पशुओं पर भी कोरोना संक्रमण का भारी प्रकोप पड़ रहा है.

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए किसान

ऐसे में बेजुबान गायों और गरीबों के लिए देवनारायण मन्दिर खरैटा में 12 गांव के किसानों ने आपस में संग्रह कर जिला प्रशासन को 251 क्विंटल अनाज, 100 किव्ंटल सब्जी और 21 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष में जिला प्रशासन को मंगलवार को भेंट की.

पढ़ेंःEXCLUSIVE: अपना खून-पसीना बहाकर अनाज उगाता है किसान, सब्सिडी की आलोचना करना गलत: सचिन पायलट

कोरोना संकट की इस घड़ी में किसानों द्वारा की गई मदद से जहां जरुरतमंदों को भोजन मिलेगा. वहीं हजारों बेसहारा गायों को भोजन की समस्या से निजात मिलेगा. इस सराहनीय कार्य में 12 गांव के विडरवास के ग्रामीण किसान, पंच पटेल, नवयुवक, सामाजिक कार्यकर्ता और समस्त बारह गांव के युवाओं ने वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से इस कार्य को सफल बनाया. किसानों के इस सहयोग के लिए कलेक्टर और एसपी ने आभार जताते हुए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया है.

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आए किसान

गुर्जर आरक्षण समिति के प्रदेश मीडिया प्रभारी हाकिम सिंह गुर्जर ने बताया, कि कोरोना संकट की इस घड़ी में सरकार द्वारा लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं. जिससे दिहाड़ी मजदूर निराश्रित लोगों, सड़कों पर विचरण करने बाली गौमाता के सामने भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई है.

पढ़ेंःकोटा: लॉकडाउन के बीच इन 2 बेगुनाहों की मौत के लिए कौन है जिम्मेदार?

कोरोना संकट की इस घड़ी में देवनारायण मंदिर खरेटा में 12 गांव बिडरवांस की ओर से आपस मे संग्रह कर जिला प्रशासन को 251 क्विंटल अनाज 100 क्विंटल सब्जी 21 हजार रुपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष में जिला कलेक्टर को भेट किया हैं. हाकिम सिंह ने बताया की 12 ग्राम के युवाओं ने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से इस कार्य को सफल बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details