राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजकीय पीजी महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज

करौली के राजकीय पीजी महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. जिसको लेकर सोमवार को चुनाव की अधिसूचना जारी कर मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया गया.

By

Published : Aug 19, 2019, 7:46 PM IST

Enthusiasts intensified for students' union Student Union Election in Karauli करौली में छात्र संघ चुनाव

करौली. जिले के राजकीय पीजी महाविद्यालय में सोमवार को छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर मतदाता सूचियों का प्रकाशन किया गया. मंगलवार को सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक मतदाता सूचियों के संबंध में आपत्ति ली जाएंगी. इसी दिन शाम पांच बजे अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा.

छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां हुई तेज

22 अगस्त को उम्मीदवार सुबह दस बजे से तीन बजे तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे और इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच व आपत्ति ली जाएगी. 23 अगस्त को वैध नामांकन सूची का प्रकाशन व नाम वापसी तथा इसी दिन शाम पांच बजे उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जायेगा. 27 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव का मतदान होगा. अगले दिन चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी.

पढ़ेंःमतदाताओं का तिलक लगाकर किया स्वागत

छात्र संघ चुनाव में मतदान होने पर गड़बड़ी रोकने के लिए इस बार कॉलेज प्रशासन ने अलग-अलग संकाय के विद्यार्थियों के लिए तीन रंग का परिचय पत्र आधुनिक तरीके से तैयार करवाया है. कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए नीला, वाणिज्य संकाय के लिए पीला एंव विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों को सफेद रंग का परिचय पत्र जारी किया है. चुनाव के समय यह विद्यार्थी परिचय पत्रों को गले में लटकाकर मतदान करने जाएंगे. मुख्य द्वार पर कर्मचारी परिचय पत्रों की जांच करेगा. परिचय पत्र के आधार पर ही उन्हें मतदान बूथ पर भेजा जाएगा.

पढ़ेंःकरौली : बिजली विभाग के रिटायर्ड कर्मचारियों में पेंशन नहीं मिलने से रोष...दी आंदोलन की चेतावनी

राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य लक्ष्मीकांत मीणा ने बताया की चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है. कानून व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन को पत्र लिख दिया गया है. इससे पहले भी चुनाव में कानून व्यवस्था बिगड़ी थी. जिसको लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के प्रयास किए जाएंगे. किसी भी दल का प्रत्याशी जीत कर आए उसका सपोर्ट किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details