राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 15, 2020, 9:16 PM IST

ETV Bharat / state

करौलीः DM और SP ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

करौली में जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने जिले के सपोटरा क्षेत्र का दौरा कर अधिकारियों को कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव और लॉकडाउन की पालना के लिए समीक्षा बैठक ली. बैठक मे खाद्य सामग्री का वितरण सुनियोजित तरीके से करवाने और कालाबाजारी को रोकने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए.

block level officials in Karauli, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक
DM और SP ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक

करौली.जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक बुधवार को सपोटरा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान कलेक्टर ने पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव की तैयारियां और लॉकडाउन को लेकर अधिकारियो से फीडबैक लिया. कलेक्टर ने क्षेत्र में खाद्य सामग्री का वितरण सुनियोजित तरीके से करवाने और कालाबाजारी को रोकने के अधिकारियों को निर्देश दिए.

जिला कलक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने कहा कि कोरोना कि इस महामारी से निपटने के लिए ब्लाक स्तर पर कार्यरत समस्त अधिकारी और कर्मचारी समन्वय स्थापित कर कार्य करें. अधिकारी प्रतिदिन ब्लाक स्तर पर सांय 4 बजे होने वाली बैठक में समस्याओं के समाधान के बारे में चर्चा करें और आगे कि रूपरेखा तैयार करे.

कलेक्टर ने कहा कि ब्लाक स्तर पर आवश्यकता के अनुसार सभी को मास्क, सैनिटाइजर और अन्य संसाधन उपलब्ध करवा दिए गए है. अगर और भी मांग होगी तो उसके अनुसार और उपलब्ध करवा दिए जाऐंगे. उन्होंने बताया कि इस समय बाहर आने वाले लोगों पर नजर रखकर स्क्रीनिंग करवाकर होम आइसोलेशन करवाएं, इसके नियमों की पालना करवाएं.

पढ़ेंःराजस्थान के किसान ने मरुधरा में उगा दी 'कश्मीरी केसर'

शहर और ग्रामीण में लोगों को सोशल दूरी के बारे में जागरूक करें, इस कार्य के लिए स्थानिय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लें, पशुओं और पक्षियों को चारा, चुगा और पेयजल की व्यवस्था के लिए भामाशाह और दानदाताओं का सहयोग लेंकर व्यवस्था सुनिश्चित कराएं.

उन्होने बताया कि गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है. इस दौरान लोगों को पेयजल की समस्या का सामना ना करना पडें, इसलिये हैडपंपों के मरम्मत का कार्य जारी रखा जाए और विद्युत के अधिकारी को विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से जारी रहने के निर्देश दिए.

बैठक में पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि इस दौरान कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी के साथ कोई व्यक्ति गलत व्यवहार करता है, तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें. जिससे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके. एसपी ने कहा कि समस्त जिले में धारा 144 लगी हुई केन्द्र और राज्य सरकार की एडवाइजरी का आमजन पालन करें, सामाजिक दूरी बनाए रखें और कोरोना के संबंध में भ्रामक और गलत सूचना देने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें- भाजपा ने की रामगंज को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी या सेना के हवाले करने की मांग

दुकानो के सामने रेट लिस्ट चस्पा करें

जिला कलेक्टर डॉ मोहन लाल यादव ने रसद विभाग के अधिकारियों को कोरोना संकट की आड़ में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों पर लगाम लगाने के निर्देश देते हुए कहा कि दुकानों के आगे रेट लिस्ट चस्पा करवाना सुनिश्चित करे. दुकानदारों को एमआरपी से अधिक राशि नहीं लेने के निर्देश और राशन डीलरों को वितरण व्यवस्था सुचारू रूप से जारी रखने, दुकानों पर भीड़ एकत्रित ना करने और सोसल दूरी की पालना करवाने के लिए निर्देश दिए. बैठक में एसडीएम कैलाश चंद शर्मा, डीवाईएसपी राज कंवर, यारों धर्मेंद्र कुमार सहित ब्लाक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details