राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शराब दुकान हटवाने की मांग को लेकर लामबंद हुए लोग, जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

करौली जिला मुख्यालय पर स्थित शराब की दुकान को हटवाने की मांग को लेकर सोमवार को लोग लामबंद हो गए. इस दौरान लोग रैली निकाल कर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही लोगों ने दुकान को दूसरी जगह स्थानांतरित करने की मांग की.

By

Published : Apr 5, 2021, 10:47 PM IST

करौली की ताजा हिंदी खबरें, Karauli District Headquarters
शराब दुकान हटवाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

करौली. करौली जिला मुख्यालय पर अंबेडकर पार्क के पास स्थित शराब की दुकान को हटवाने की मांग को लेकर सोमवार को लोग लामबंद हो गए. रैली निकाल जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर दुकान को दूसरी जगह स्थानांतरित करने की मांग की.

शहरवासी उदय सिंह ने बताया कि करौली मंडरायल रोड पर स्थित अंबेडकर पार्क करौली के पास देशी और अंग्रेजी शराब की दुकान प्रोपराइटर रोहित गुप्ता की ओर से भंवर विलास गार्डन के बाहर रोड पर खोली गई है. सरकारी नियमानुसार धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकान को खोलना किसी भी तरीके से धार्मिक सिद्धांत और सामाजिक समरसता के विरुद्ध है.

लोगों ने बताया कि जिस जगह पर दुकान खोली गई है वहां पर काफी यातायात रहता है और हमेशा दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है. इसके अलावा मुस्लिम समाज का ईदगाह भी स्थित है और अंबेडकर पार्क के पास अनुसूचित जाति जाटव समाज की आबादी है और पास ही हनुमान जी का मंदिर और 100 मीटर की दूरी पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय भी संचालित है. जबकि आबादी के नियम अनुसार सरकार की ओर से लगभग 200 मीटर की दूरी पर शराब की दुकान खोलने की अनुमति हैं. बावजूद इसके शराब दुकान धार्मिक स्थल एवं स्कूल के पास खोलने से लोगो में रोष व्याप्त है.

पढ़ें-कोटा यूनिवर्सिटी में ABVP ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर किया उग्र विरोध-प्रदर्शन

लोगों ने जिला कलेक्टर से दुकान को दूसरी जगह स्थानांतरित करने की मांग करते हुए कहा कि उक्त शराब की दुकान तीन दिवस में नहीं हटाई गई तो तीन दिवस पश्चात लोगों को धरना प्रदर्शन और आंदोलन को बाध्य होना पड़ेगा. इस पर जिला कलेक्टर ने मामले की जांच करवा कर ग्रामीणों को मांग पूरी करने के प्रति आश्वस्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details