राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली के मंडरायल किले को पर्यटन स्थल में शामिल करने मांग

करौली के मंडरायल किले को पर्यटन स्थल में शामिल करने की मांग की जा रही है. इसके लिए आज अखिल भारतीय उपभोक्ता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंत्री रमेश मीणा के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jul 12, 2019, 9:10 PM IST

करौली के मंडरायल किले को पर्यटन स्थल में शामिल करने मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सौंपा ज्ञापन

करौली.जिले के मंडरायल किले को पर्यटन स्थल में शामिल करने की मांग को लेकर शुक्रवार को अखिल भारतीय उपभोक्ता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

करौली के मंडरायल किले को पर्यटन स्थल में शामिल करने मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय उपभोक्ता कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष राज भारद्वाज ने बताया कि करौली जिले के मंडरायल कस्बे के अंतर्गत प्राचीन किला बेहाल पड़ा हुआ है. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद किले पर शासन और प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है. वहीं, कस्बेवासियों ने बताया कि करौली के मंडरायल किले को पर्यटन स्थलों में शुमार किया जाए, जिससे देश-विदेश के सैलानी यहां घूमने आएं. इससे मंडरायल तहसील के विकास को एक नई दिशा मिलेगी. साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे.

स्थानीय निवासियों का कहना है कि मंडरायल किले का इतिहास बहुत पुराना है. अगर किले को पर्यटन स्थलों में शामिल किया जाए तो निश्चित ही जिले का विकास होगा. खाद एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री से मांग है कि मंडरायल किले को पर्यटन स्थल शामिल करें, जिससे जिले को विकास की नई दिशा मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details