राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 1, 2020, 5:59 PM IST

ETV Bharat / state

करौली: Corona जन जागरूकता प्रदर्शनी का शुभारंभ...ग्रामीणों को बसों से कराया जाएगा भ्रमण

कोविड-19 से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए जिला स्तरीय जन जागरूकता प्रदर्शनी का सूचना केंद्र में शुभारंभ हुआ. यह प्रदर्शनी 1 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक आयोजित की जाएगी.

करौली न्यूज, राजस्थान न्यूज,  rajasthan news,  karauli news
कोविड-19 जन जागरूकता प्रदर्शनी का वीरांगना ने किया शुभारंभ

करौली.जिले में कोरोना महामारी से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला स्तरीय 'जन जागरूकता प्रदर्शनी' का बुधवार को सूचना केंद्र में शुभारंभ किया गया. वहीं यह प्रदर्शनी 1 जुलाई से 31 जुलाई तक आयोजित की जाएगी. जिसमें दूर-दराज के ग्रामीणों को निशुल्क बसों से ले जाकर प्रदर्शनी का अवलोकन कराया जाएगा.

कोविड-19 जन जागरूकता प्रदर्शनी का वीरांगना ने किया शुभारंभ

वहीं कोविड-19 से बचाव को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सूचना केन्द्र में जिला स्तरीय 'जन जागरूकता प्रदर्शनी’ का आयोजन किया गया. प्रदर्शनी का शुभारंभ राजपूत रेजीमेन्ट के शहीद सूबेदार रघुनाथसिंह की वीरांगना ग्राम पहाडी निवासी महाराजी देवी ने विधिवत फीता काटकर किया. इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ. मोहनलाल यादव व जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने वीरांगना को शॉल औढाकर मिठाई और गुलदस्ता भेंट कर उनका सम्मान किया गया.

जिला कलेक्टर डॉ.मोहन लाल यादव ने बताया कि 1 जुलाई से 31 जुलाई तक मुख्यमंत्री के निर्देश पर करौली जिले के निवासियों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से 'जन जागरूकता प्रदर्शनी' का आयोजन किया जा रहा है. प्रदर्शनी में कोरोना संक्रमण से संबंधित जानकारी प्रदर्शित की गई है.

पढ़ें:करौली: कोरोना से जंग जीतने वाले 15 लोगों का SP और CMHO ने किया अभिनंदन

जिसका मुख्य उद्देश्य जिले के निवासियों को कोरोना महामारी के प्रति ज्ञान प्राप्त कराना है. वहीं कलेक्टर ने कहा कि जिले के दूर-दराज के लोगों को प्रदर्शनी से अवगत कराने के लिए निशुल्क बसों की व्यवस्था की गई हैं. जो बसें दूर-दराज के गांवों में जाकर लोगों को प्रदर्शनी स्थल तक लेकर आएगी. उनको प्रदर्शनी का भ्रमण कराकर वापस गंतव्य स्थान पर छोड़ा जाएगा, जिससे जिले के लोग कोरोना संक्रमण से बच सके.

वहीं सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदर्शनी में प्रदर्शित छायाचित्रों, और कोरोना बचाव के संदेशों को आमजन को अवगत कराया जा रहा है, कि कैसे कोरोना महामारी से बचने के लिए पोस्टरों में दी गई सावधानियों का पालन करने से अपने स्वास्थ्य की रक्षा की जा सकती है.

उन्होंने बताया कि कोरोना जागरूकता प्रदर्शनी 1 से 31 जुलाई तक आमजन के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुली रहेगी. इस अवसर पर करौली ब्लॉक की आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनी के मेन गेट पर रंगोली बनाकर कोरोना से बचाव का संदेश दिया. इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, समाज कल्याण अधिकारी रिंकी किराड, एपीआरओ बृजेश त्रिवेदी सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details