राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेसियों ने मनाया काला दिवस, काले झंडे लेकर मंडी में किया प्रदर्शन

किसान आंदोलन के 6 महीने पूरे होने और केंद्र सरकार की ओर से पारित कृषि कानूनों के विरोध में काले झंडे लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बुधवार को झालावाड़ के झालरापाटन स्थित कृषि उपज मंडी के गेट पर जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उनकी ओर से प्रदर्शन किया गया और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की गई.

By

Published : May 26, 2021, 7:14 PM IST

jhalawar latest news  rajasthan latest news
कांग्रेसियों ने मनाया काला दिवस

झालावाड़.जिले में बुधवार को किसान आंदोलन के 6 महीने पूर्ण होने और केंद्र सरकार की ओर से पारित तीन कृषि कानून के विरोध में काले झंडे लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने झालरापाटन स्थित कृषि उपज मंडी के गेट पर जमकर नारेबाजी की. साथ ही प्रदर्शन भी किया और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

कांग्रेसियों ने मनाया काला दिवस

झालावाड़ बारां लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे प्रमोद शर्मा ने कहा कि आज किसानों को आंदोलन करते 6 माह हो चुके हैं. इस दौरान किसानों ने कड़ाके की सर्दी और भीषण गर्मी में भी अपने अधिकारों और हक के लिए आवाज उठाई है. लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है और ये तीनों काले कानून वापस नहीं ले रही है.

पढ़ें:SPECIAL : सांसद रामचरण बोहरा के 2 साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा...कोरोना काल में कराए ये कार्य

इसी के तहत आज काला दिवस मनाया जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस किसानों के साथ है और जब तक केंद्र की भाजपा सरकार इन तीनों काले कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती तब तक कांग्रेस किसानों के साथ हर कदम पर आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी और देश की किसान केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि यह तीनों कानून वापस लिया जाए.

झालावाड़ में प्रभारी मंत्री टीकाराम जूली ने ली कोरोना समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

झालावाड़ के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने अपने झालावाड़ दौरे के दौरान अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन, मेडिकल से जुडे हुए अधिकारियों व कर्मचारियों तथा जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों के सहयोग से झालावाड़ जिले में उत्कृष्ट कार्य किया है. जिले के मरीजों के साथ-साथ मध्यप्रदेश के मरीजों का भार होते हुए भी जिले के बेहतर चिकित्सकीय प्रबंधन से हजारों लोगों का इलाज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details