राजस्थान

rajasthan

करौली में सह प्रभारी अमृता धवन ने पदाधिकारियों से लिया फीडबैक, बैठक से नदारद रहे विधायक पृथ्वीराज मीणा

By

Published : Jun 1, 2023, 6:47 PM IST

AICC सचिव व राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन गुरुवार को करौली दौरे पर रहीं. यहां उन्होंने एक निजी रिसोर्ट में जिले नेताओं संग बैठक की. साथ ही पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में (Amrita Dhawan Karauli Visit) जाना.

Amrita Dhawan Karauli Visit
Amrita Dhawan Karauli Visit

राजस्थान कांग्रेस की सह प्रभारी अमृता धवन

करौली. एआईसीसी सचिव व प्रदेश कांग्रेस की सह प्रभारी अमृता धवन गुरुवार को करौली पहुंचीं, जहां उन्होंने पार्टी के स्थानीय नेताओं संग बैठक की. इस दौरान उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में जाना. वहीं, बैठक में उनके सामने कुछ नेताओं ने उपेक्षा के आरोप लगाए तो पायलट समर्थक टोडाभीम विधायक पृथ्वीराज मीणा इस बैठक से नदारद रहे.

दरअसल, राजस्थान कांग्रेस की सह प्रभारी अमृता धवन आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर करौली में कांग्रेसी नेताओं से फीडबैक लेने के लिए पहुंची थीं. साथ ही पार्टी के नेताओं में जोश भरने की कोशिश की. बैठक को संबोधित करते हुए अमृता धवन ने कहा कि अभी से सभी नेता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में तैयारियों में जुट जाएं, ताकि जनता तक सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाई जा सके.

इसे भी पढ़ें - कार्यकर्ताओं ने काम नहीं होने पर जताई नाराजगी, कांग्रेस सह प्रभारी अमृता धवन अमृता ने कहा, हर समस्या का होगा निराकरण

इस दौरान उन्होंने सभी ब्लॉक व बूथ अध्यक्षों को कांग्रेस का झंडा हर घर में लगाने की भी जिम्मेदारी सौंपी. इस बीच पंचायत राज व ग्रामीण विकास मंत्री रमेश चंद मीणा, करौली विधायक लाखन सिंह मीणा, हिंडौन विधायक भरोसी लाल जाटव, राजस्थान कांग्रेस सचिव भूपेंद्र भारद्वाज, पूर्व विधायक दर्शन सिंह गुर्जर सहित जिले के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

युवाओं पर नहीं दिया ध्यान तो मुश्किल होगी जीत - बैठक में मौजूद रहे NSUI अध्यक्ष राजेंद्र मनेमा ने कहा कि हमारी सरकार में हमारे ही ऊपर लाठीचार्ज किए. इसके खिलाफ पार्टी के किसी पदाधिकारी व विधायक ने आवाज तक नहीं उठाई. अगर युवाओं के ऊपर ऐसे ही अत्याचार होते रहे तो आगामी विधानसभा चुनाव में करौली में पार्टी का नामो निशान मिट जाएगा. मनेमा ने कहा कि अगर युवाओं को साथ में लेना है तो उनकी समस्याओं में साथ खड़ा होना होगा, तभी जिले में पार्टी मजबूत होगी.

गहलोत-पायलट दोनों कांग्रेस के नेता -बैठक के बाद मीडिया से मुताबिक हुई सह प्रभारी अमृता धवन ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस मजबूत है. उन्होंने कार्यकर्ताओं की ओर से लगाए गए उपेक्षाओं, जातिवाद समीकरण आदि के आरोप पर कहा कि कार्यकर्ताओं को अपनी बात रखने का पूरा हक है. उनकी समस्याओं का भी जल्द ही निराकरण किया जाएगा. वहीं, जिला अध्यक्ष की नियुक्ति पर उन्होंने कहा कि जैसे ही सह प्रभारी के रूप में वो राजस्थान आई तो इसके बारे में उन्हें जानकारी मिली थी. ऐसे में अब जल्द ही जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की जाएगी. वहीं, टोंक में सचिन पायलट के दिए बयान पर धवन ने कहा कि सब एक हैं और सभी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details