राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 20, 2020, 10:29 PM IST

ETV Bharat / state

नगर निकाय चुनाव 2020: पहली बार मुस्लिम महिला बनी सभापति, नगर परिषद में कांग्रेस का दबदबा

नगर निकाय चुनाव में करौली नगर परिषद से कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा 31 मतों की बढ़त से सभापति निर्वाचित हुई हैं. नगर परिषद में कांग्रेस का दबदबा देखने को मिला. नवनिर्वाचित सभापति का विकास का मुद्दा रहेगा.

Municipal elections, कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा, Latest hindi news of Rajasthan
करौली में कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा बनी सभापति

करौली.नगर निकाय चुनाव में करौली नगर परिषद से कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा 31 मतों से सभापति निर्वाचित हुई हैं. कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा को 43 मत मिले, वहीं भाजपा प्रत्याशी पूनम शर्मा को 11 मत मिले और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपने मत का प्रयोग नहीं किया. 55 पार्षदों मे से 54 पार्षदों ने अपने मत का प्रयोग किया.

करौली में कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा बनी सभापति

रिटर्निंग अधिकारी देवेंद्र सिंह परमार ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा को 43 मत मिले हैं. वहीं, भाजपा प्रत्याशी पूनम शर्मा को 11 मत मिले हैं. एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपने मत का प्रयोग नहीं किया. इस प्रकार कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा 31 मतों से विजई हुई है. रिटर्निंग अधिकारी ने चुनाव परिणाम घोषित करने के बाद नवनिर्वाचित सभापति को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

इस दौरान करौली विधायक लाखन सिंह, सहित कांगेस के पदाधिकारी और समर्थक मौजूद रहे. चुनाव परिणाम घोषित हो जाने के बाद समर्थकों ने नवनिर्वाचित सभापति रसीदा को फुलो की माला पटाखे चलाकर खुशी का इजहार किया.

कांग्रेस प्रत्याशी रशीदा 31 मतों से हुई विजयी

पढ़ें-Exclusive: गहलोत सरकार के दो साल पूरे होने पर बोले लाखन सिंह, कहा- सीएम ने जनता को दिए करोड़ों के सौगात

नवनिर्वाचित सभापति रशीदा ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि शहर की साफ सफाई पर ध्यान दिया जाएगा. बिजली पानी स्वच्छता पर ध्यान दिया जायेगा. शहर में विकास हो ये सभापति का मुद्दा रहेगा. विधायक लाखन सिंह ने कहा कि कांग्रेस खेमे का सभापति बना है. नगर परिषद क्षेत्र में सड़़क पानी, बिजली सफाई व्यवस्था की समस्या का समाधान करने का प्रयास रहेगा. नगर परिषद मे बजट की कमी है इसके लिए सरकार से बात की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details