राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: जिला समन्वय समिति की बैठक के दौरान कलेक्टर ने बैंकर्स को दिए कई निर्देश

करौली में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक का आयोजन हुआ. जिला कलेक्टर ने आमजन को राज्य और केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ देने के लिये बैंकों में लंबित चल रहे ऋण संबंधी आवेदनों की पात्रता और आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति के लिए शीघ्र स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Jan 7, 2021, 10:01 PM IST

Collector gave instructions to bankers, District Coordination Committee meeting in Karauli, District Coordination Committee meeting, instructions to bankers, instructions to bankers in Karauli
जिला समन्वय समिति की बैठक के दौरान कलेक्टर ने बैंकर्स को दिए कई निर्देश

करौली.करौली जिला कलेक्टर सभागार में गुरुवार को जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक का आयोजन हुआ. बैठक मे जिला कलेक्टर ने बैंकर्स को निर्देश देते हुए कहा कि आमजन को राज्य और केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जाए. इसके लिए बैंकों में लंबित चल रहे ऋण संबंधी आवेदनों की पात्रता और आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति सुनिश्चित करें.

जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक को संबोधित करते हुए बैंकर्स से कहा कि बैंको को तय समय सीमा में स्वीकृत ऋण का लक्ष्य पूरा करें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समय पर खाता खोलने, एनपीए चल रहे खातों की नियमानुसार वसूली कि कार्रवाई भी की जाए. इसके साथ ही कहा कि अनावश्यक रूप से आवेदकों को बैंक के चक्कर नहीं लगवाए जाएं. जिला कलेक्टर ने सरकार की तरफ से चल रहे कार्यक्रमों के तहत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री लघु उद्यमी प्रोत्साहन योजना, राष्ट्रीय आजीविका ग्रामीण मिशन, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, राजस्थान अनुसूचित जनजाति निगम, एनपीए चल रहे खाता धारकों से वसूली संबंधी कार्रवाई पूरा करने के लिए कहा.

ये भी पढ़ें:उच्च शिक्षा विभाग में तबादलों पर विवाद...अब कटारिया ने CM को पत्र लिख लगाया गंभीर आरोप

इसके साथ ही बड़ौदा रोजगार विकास संस्थान द्वारा चल रहे संचालित कार्य और वित्तीय साक्षरता एवं ऋण परामर्श केन्द्र, वित्तीय समावेशन, शिक्षा ऋण योजना, डिजिटाईजेशन, विनियामक पैकेज और गांरटी ईमरजेंसी क्रेडिट योजना सहित अन्य संचालित योजनाओं की भी समीक्षा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details