राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 24, 2021, 6:59 PM IST

ETV Bharat / state

करौली: कोरोना से सर्तकता और सावधानियां बरतने के लिए सीएमएचओ ने जारी की एडवाइजरी

करौली में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सर्तकता और सावधानियां बरतने के एडवाईजरी जारी की है. एडवाईजरी में कोरोना से निरन्तर सावधानी जारी रखने ओर टीकाकरण के बाद लापरवाही न बरतने की अपील की गई है.

कोरोना से बचाव, karauli news
कोरोना से सतर्कता लिए एडवाइजरी जारी

करौली.चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए सर्तकता और सावधानियां बरतने के एडवाईजरी जारी की है.एडवाईजरी में कोरोना से निरन्तर सावधानी जारी रखने और टीकाकरण के बाद लापरवाही न बरतने की अपील की गई है. सीएमएचओ डॉ. दिनेशचंद मीना ने आमजन को एडवाईजरी जारी कर अपील की है कि कोरोना से निपटने के लिए प्रदेशभर में फेसवाईज टीकाकरण जारी है, लेकिन अभी टीकाकरण का द्वितीय फेज अंतर्गत फ्रंट लाईन वर्कर ही टीकाकृत हूऐ है.

कोरोना से सतर्कता लिए एडवाइजरी जारी

आमजन टीका लगने तक कोरोना से बचाव सर्तकता और सावधानियां बरतते रहे. उन्होंने बताया कि निरंतर अंतराल में हाथों को धोयें, मुंह पर मास्क लगायें, भीड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करे और दो गज दूरी बनाये रखे. यदि खांसी, जुकाम और सांस लेने में तकलीफ हो तो चिकित्सक से संपर्क करें.

यह भी पढ़े:राजस्थान की जेलों का देश में प्रथम स्थान, जेल विभाग ने किए कई सराहनीय कार्य

सोनोग्राफी सेंटर का औचक निरीक्षण कर जांचा रिकार्ड, गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनीक (पीसीपीएनडीटी) लिंग चयन प्रतिशेध अधिनियम, 1994 की पालना की स्थिति जांच के लिए सघन निरीक्षण अभियान के तहत सीएमएचओ डॉ. दिनेश चंद मीना ने सोनोग्राफी सेंटरों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने हिंडौन ब्लॉक के भगवान महावीर हॉस्पीटल और जगरवाल सोनोग्राफी सेन्टर का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान पीसीपीएनडीटी समन्वयक नगीना शर्मा ने इंपेक्ट एप के माध्यम से ऑनलाईन निरीक्षण दर्ज किया और एक्टिव ट्रेकर के क्रियाशील जानकारी जुटाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details