राजस्थान

rajasthan

करौलीः जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए व्यवसायी हाजी रुखसार, सीएम सहायता कोष में दिया 5 लाख

By

Published : Apr 28, 2020, 6:32 PM IST

कोरोना संकट की इस घड़ी में जरूरतमंद लोगों की आवश्यक मदद करने के लिए भामाशाह और सामाजिक लोग सहित संस्थाएं दिन-रात जुटी हुई हैं. भूखों को लगातार खाना बांटा जा रहा है, तो जरूरतमंद तक राशन पहुंचाया जा रहा है. हर कोई अपने स्तर पर मदद कर रहा है.

सीएम सहायता कोष में दान, Donation to CM Support Fund
जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आए व्यवसायी हाजी रुखसार

करौली. विश्व भर में फैले कोरोना वायरस की महामारी से हर कोई प्रभावित हो रहा है. इनमें भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो अप्रवासी है, या दिहाड़ी मजदूरी पर काम करते थे. लॉकडाउन जैसी स्थिति में इन लोगों के पास भोजन की भी व्यवस्था नहीं हो पा रही है. कोरोना संकट के बीच ऐसे लोगों की मदद के लिए सैकड़ों हाथ उठ रहे हैं.

करौली शहर में भी ऐसे लोगों की मदद के लिए कई समाजसेवी, संस्थाओं के साथ कॉलोनियों के लोग सामने आए हैं. जो प्रशासन को नगद राशि चेक और रसद सामग्री सौंपकर. असहायों और गरीबों तक राशन पहुंचा रहे हैं.

पढ़ेंःजयपुर: पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संजय सर्किल के चिन्हित इलाके में लगाया गया कर्फ्यू

जिला कलेक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने बताया कि जिला प्रशासन की अपील पर कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की स्थिति में निराश्रित, असहाय गरीबों की मदद करने के लिए व्यवसायी हाजी रूखसार अहमद ने जिला प्रशासन को 5 लाख रुपये की राशि का चैक मुख्यमंत्री सहायता कोष में सौपा.

इस सराहनीय कार्य के लिए प्रशासन ने धन्यवाद ज्ञापित किया. इसी क्रम में हिण्डौन निवासी ब्रजमोहन उदैईया और लोकेश दोना पत्तल वालों ने अपने पुत्र देवांश के साथ 51 सौ की नगद राशि जिला प्रशासन को सौंपी.

पंजाब नैशनल बैंक के कर्मचारियों ने सौंपा 33 हजार 800

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की स्थिति में निराश्रित, असहाय गरीबों की मदद करने के लिए मंगलवार को पंजाब नैशनल बैंक करौली के समन्वयक आरबी भारद्वाज द्वारा स्टाफ सदस्यों से 33 हजार 800 की राशि संग्रहित कर जिला कलक्टर डॉ मोहनलाल यादव और एसपी अनिल कुमार बेनीवाल को सौंपा.

पढ़ेंःगुजरात में फंसे उदयपुर के युवकों को अब घर वापसी का इंतजार, वीडियो जारी कर शासन-प्रशासन से लगाई गुहार

इस कार्य के लिए जिले मे कार्यरत 16 बैंक शाखाओं के कार्मिको ने मिलकर यह सहयोग राशि एकत्रित की है. इसके लिए पीएनबी के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक आरएन मीना द्वारा लोगों को अधिक से अधिक सहयोग के लिए भी प्रेरित किया गया. जिला कलक्टर ने इस सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details