राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक, गरीब कल्याणकारी योजनाओं को लेकर चर्चा

करौली जिला मुख्यालय स्थित एक निजी रिसोर्ट में शुक्रवार को हुई भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में आत्मनिर्भर भारत अभियान की जानकारी और गरीब कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान आत्मनिर्भर भारत अभियान के जिला संयोजक कैलाश चंद्र शर्मा ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर जाकर अधिक से अधिक लोगों को लाभ दिलाने के निर्देश दिए.

By

Published : Aug 7, 2020, 9:11 PM IST

BJP workers meet, करौली न्यूज़
करौली में भाजपा कार्यकर्ताओं की हुई बैठक

करौली.जिला मुख्यालय स्थित एक निजी रिसोर्ट में शुक्रवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. बैठक में आत्मनिर्भर भारत अभियान की जानकारी और गरीब कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान आत्मनिर्भर भारत अभियान के जिला संयोजक कैलाश चंद्र शर्मा ने सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर जाकर अधिक से अधिक लोगों को लाभ दिलाने के निर्देश दिए.

पढ़ें:राजस्थान में कोरोना से बचाव नहीं बल्कि दिखावटी काम किया जा रहा: सतीश पूनिया

आत्मनिर्भर भारत अभियान के जिला संयोजक कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि करौली विधानसभा क्षेत्र के मंडलों के संयोजक और सहसंयोजक की बैठक पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान और गरीब कल्याण योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए हुई. उन्होंने कहा कि इसके लिए एक समिति बनी हुई है. पीएम मोदी ने जो 20 लाख करोड़ रुपए आत्मनिर्भर भारत के लिए दिए हैं, उसका क्रियान्वयन कैसे करवाना है, प्रशासन से कैसे तालमेल बैठाकर चलना है, इसको लेकर चर्चा की गई.

पढ़ें:SPECIAL: जोधपुर की स्टील इंडस्ट्रीज पकड़ा रही रफ्तार, लेकिन मजदूरों की कमी बनी घाटे का सौदा

कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत अभियान से जुड़ी कई ऐसी योजनाएं चलाई जा रही है, जिनके तहत हर आदमी आत्मनिर्भर बन सकता है. छोटे व्यवसायियों के लिए बैंक से 10 हजार रुपए तक का ऋण दिया जाता है. इसके लिए विभिन्न बैकों को अधिकृत भी किया गया है. इसका छोटे व्यवसायी अपने उद्योग-धंधों को स्थापित करने के लिए लाभ ले सकते हैं.

विधानसभा संयोजक सुरेश शुक्ला ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत सभी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर जाना होगा और बूथ स्तर पर काम करके अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ दिलाना होगा. इसके लिए सभी केंद्रों पर एक संयोजक और एक सह- संयोजक की नियुक्ति की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details