राजस्थान

rajasthan

करौली: नगर परिषद चुनाव को लेकर भाजपा ने शुरू की तैयारी, दावेदारों से चुनाव के लिए मांगे गए आवेदन

By

Published : Nov 13, 2020, 5:39 PM IST

करौली में होने वाले नगर परिषद चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी संदर्भ में भाजपा की ओर से बैठक का आयोजन कर फीडबैक लिया गया, साथ ही नगर परिषद चुनाव के दावेदारों से आवेदन भी मांगे गए हैं.

karauli news, rajasthan news, करौली न्यूज, राजस्थान न्यूज
नगर परिषद चुनाव को लेकर भाजपा ने शुरू की तैयारी

करौली.जिले में अगले महीने होने वाले नगर परिषद चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी संदर्भ में भाजपा ने वार्ड प्रभारियों के साथ बैठक आयोजित कर फीडबैक लिया है. साथ ही भाजपा शहर मंडल की ओर से नगर परिषद चुनाव के दावेदारों से आवेदन मांगे गए हैं.

भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने बताया कि नगर परिषद करौली में आगामी महीने में 55 वार्डों में होने वाले पार्षदों के चुनाव के संदर्भ में वार्डों के प्रभारियों की बैठक ली गई. जिसमें सभी वार्डों में लगाए गए प्रभारियों से फीडबैक लिया गया और नगर परिषद की सभी वार्डों की स्थिति के बारे में चर्चा की गई. उन्होंने नगर परिषद चुनाव को लेकर सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर वार्डों से फीडबैक लेने के निर्देश दिए हैं.

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मुकेश सालौत्री ने बताया कि नगर परिषद चुनावों के संदर्भ में जिला भाजपा की ओर से एक पत्र जारी किया गया है. पार्षद पद का चुनाव लड़ने वाले भाजपा समर्पित कार्यकर्ता आवेदन कर सकते हैं. इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश चंद शर्मा, वरिष्ठ पदाधिकारी अशोक सिंह धाबाई, शहर मंडल अध्यक्ष अनूप शर्मा सहित भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

पढ़ें:12 जिलों के 50 निकायों के चुनाव के लिए कांग्रेस बनाएगी दिवाली बाद टिकट वितरण के लिए पर्यवेक्षक

बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से आगामी माह में जिले मे नगर निकाय आम चुनाव की घोषणा की है. नगरीय निकायों के लिए 23 नवंबर को लोक सूचना जारी की जाएगी और 27 नवंबर तक दावेदारों की ओर से नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे. इसके बाद 1 दिसंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी और 3 दिसंबर तक अभ्यार्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे. वहीं, 4 दिसंबर को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा और 11 दिसंबर को मतदान होगा. जिसके बाद 13 दिसंबर को मतगणना कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details