राजस्थान

rajasthan

करौली: भाजपा सांसद ने अस्थि विसर्जन के लिए 2 बसों को किया रवाना

By

Published : Jun 3, 2020, 10:54 PM IST

लॉकडाउन के बीच स्वर्गवासी हुए लोगों की अस्थियों को विसर्जन करने के लिए करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने दो बसों को रवाना किया. इन बसों में 60 लोग अपने परिजनों की अस्थियों को लेकर सोरों जी के लिए रवाना हुए. इन लोगों के लिए सांसद की ओर से पानी, मास्क और सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है.

अस्थियों का विसर्जन, सांसद डॉ. मनोज राजोरिया, Karauli News
अस्थि विसर्जन के लिए दो बसें रवाना

करौली. कोरोना संक्रमण के लागू लॉकडाउन के दौरान जिले के लोग अपने मृतक परिजनों के अस्थियों का विसर्जन नहीं कर पा रहे थें. ऐसे में लॉकडाउन के बीच स्वर्गवासी हुए लोगों की अस्थियों को विसर्जन करने के लिए बुधवार शाम को करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने दो बसों को रवाना किया. इन बसों में 60 लोग अपने परिजनों की अस्थियों को लेकर सोरों जी के लिए रवाना हुए. इन लोगों के लिए सांसद की ओर से पानी, मास्क और सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है.

अस्थि विसर्जन के लिए दो बसें रवाना

इस मौके पर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण के चलते किए गए लॉकडाउन के दौरान करौली जिले के कई परिवारों ने अपने परिचितों को खोया. जिसका सभी को गहरा दुख है. हिंदू धर्म के रीति रिवाजों के अनुसार दिंवगत जनों का अस्थि विसर्जन एक आवश्यक कर्म है. कुछ परिवारों ने वाहन अनुमति प्राप्त कर सोरोंजी जाकर यह कार्य कर लिया. लेकिन बहुत से परिवार अभी भी ऐसे रह गए जो लॉकडाउन के कारण साधनों और स्वीकृति के अभाव में अपने दिवंगतजनों का अस्थि विसर्जन करने में असमर्थ है. ऐसे में करौली जिला कलेक्टर और कासगंज जिला कलेक्टर से बसों की अनुमति लेकर दिंवगत जनों के परिजनों को सोरों जी के लिए रवाना किया गया है.

ये पढ़ें:सांसद रामचरण बोहरा ने विद्युत और पेयजल की निर्बाध आपूर्ति की उठाई मांग

बता दें कि, एक बस को करौली शहर से रवाना किया गया है. वहीं दूसरी बस को हिंडौन सिटी से रवाना किया गया है. इन दोनों बसों में गाइडलाइन के अनुसार 60 जनों को सोरों जी भेजा गया है. जिनके लिए पानी, सैनिटाइजर औ मास्क आदि की व्यवस्था की गई है. इस दौरान भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रमेश राजोरिया, प्रहलाद सिंघल, भाजपा नेता अशोक धाबाई, सहित भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details