राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली की सड़कों के गढ्ढे बन रहे नवजात शिशु और प्रसूताओं की जान की आफत

जिला मुख्यालय पर मंडरायल रोड स्थित मातृ शिशु इकाई जिला अस्पताल इन दिनों गहरे गड्ढों, जर्जर सड़कों के कारण नवजात शिशु प्रसूताओं की जान की आफत बना हुआ है. लेकिन जिम्मेदार बेखबर बने हुए हैं. ऐसे में लोगों में सरकार के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है.

By

Published : Nov 1, 2019, 8:56 PM IST

karauli latest news, matri shishu hospital, shishu hospital road of karauli, अस्पताल की जर्जर सड़क, करौली न्यूज

करौली.जिला अस्पताल से मातृ शिशु ईकाई अस्पताल को 7 किमी दूर मंडरायल रोड के नवीन जिला अस्पताल भवन में शिफ्ट कर दिया गया, लेकिन खस्ताहाल सड़क और गहरे गड्ढे नवजातों और प्रसूताओं की जान की आफत बने हुए हैं. यहां तक की इस नवीन भवन पर आवागमन के लिए यातायात के साधनों का भी कोई इंतजाम नहीं है. इसके बावजूद भी गरीब और मध्यम तबके के लोग अपनी गर्भवती महिलाओं के इलाज के लिए इस मार्ग से आवाजाही कर रहे हैं.

मातृ शिशु ईकाई अस्पताल की जर्जर सड़क

राहगीरों का कहना है की कई बार प्रशासन के अधिकारियों से लेकर मंत्री तक को सड़क की जर्जर और दयनीय हालात से अवगत करा दिया है, लेकिन उनके जू तक नहीं रेंगती है. डिलीवरी के समय महिलाओं को ले जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई बार तो स्थिति यह हो जाती है कि रास्ते में ही डिलीवरी हो जाती है.

पढे़ं- जयपुर: चयन समिति की बैठक में लगी मुहर, अब जिलों में की जाएगी अधिकृत घोषणा

बरसात के समय में तो हालात यह हो जाते हैं कि सड़क पर से पैदल निकलना भी दुश्वार हो जाता है. ऐसे में कई बार चिकित्सा कर्मी सहित आने जाने वाले राहगीर भी चोटिल हो गए हैं. जिला कलेक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने बताया की सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जल्दी ही सड़क की हालत सुधारने के निर्देश दिए गए हैं. जल्दी ही सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराकर सड़क की हालत को सुधारा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details