राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौलीः छात्रावास के शौचालय के टूटे दरवाजे देख भड़की सहायक निदेशक, व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश

करौली के राजकीय देवनारायण छात्रावास का सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया. निदेशक ने छात्रावास के स्नानघर, शौचालय के टूटे हुए दरवाजों को देखकर नाराजगी जताई और अधीक्षक को शीघ्र व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए.

By

Published : Nov 19, 2019, 11:43 PM IST

करौली के राजकीय देवनारायण छात्रावास की खबर, News of Government Devanarayan Hostel of Karauli

करौली. सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक ने मंगलवार को सपोटरा कस्बे में स्थित राजकीय देवनारायण छात्रावास का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान निदेशक ने छात्रावास के स्नानघर, शौचालय के टूटे हुए दरवाजों को देखकर नाराजगी जताई. जिसके बाद उन्होंने मौके पर ही छात्रावास अधीक्षक को शीघ्र व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए.

छात्रावास के शौचालय के टूटे दरवाजे देख भड़की सहायक निदेशक

बता दें कि समाज कल्याण विभाग की सहायक निदेशक रिंकी कराड ने छात्रावास का निरीक्षण करते हुऐ आवासीय व्यवस्था के साथ-साथ खानपान के मेन्यू के बारे में भी पूछताछ की. निदेशक ने छात्रावास अधीक्षक को भोजन गुणवत्ता में सुधार करने के निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान छात्रावास के स्नानागार और शौचालय के टूटे हुए दरवाजों के हाल देखकर निदेशक ने नाराजगी जताई. मौके पर ही मौजूद छात्रावास अधीक्षक को मरम्मत कराने के निर्देश दिए.

पढ़ेंः मासलपुर को पंचायत समिति का दर्जा, लोगों ने विधायक को 51 किलो की माला पहनाकर किया स्वागत

वहीं, छात्रावास अधीक्षक कार्यकाल सूची में एकमात्र पूर्व छात्रावास अधीक्षक का नाम लिखा होने और वर्तमान छात्रावास अधीक्षक का नाम नहीं लिखा होने पर भी सूची में नाम लिखवाने का निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान छात्रावास के रिकॉर्ड और स्टोर रूम के रिकॉर्ड की जांच की.

पढ़ेंः करौलीः सड़क से अतिक्रमण हटाने और जबरन टोल वसूली पर रोक लगाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

इसके बाद रसोई घर मे जाकर दाल, चावल, आटा, बिस्कुट, तेल समेत बच्चों की उपयोगिता के सामान के बारे में जानकारी ली. निदेशक ने कहा की बच्चों के शैक्षणिक स्तर को बढ़ाने के लिए छात्रावास में सेवानिवृत्त शिक्षकों की तरफ से कक्षाएं लेने के अधीक्षक को निर्देश दिए गए. इसके अलावा छात्रावास में जो भी कमी है उनको भी शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details