राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: आंगनबाड़ी केंद्र का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

करौली में बुधवार को जिला कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर पोषण वाटिकाओं का जायजा लिया. साथ ही लाभार्थियों से पोषाहार वितरण की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Sep 30, 2020, 7:01 PM IST

करौली की खबर, कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग, औचक निरीक्षण, महिला एवं बाल विकास विभाग, करौली में पोषण वाटिका, आंगनबाड़ी केन्द्र बरखेड़ा प्रथम, आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण, Karauli news, Collector Siddharth Sihag, surprise inspection, Women and Child Development Department
आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण करते कलेक्टर

करौली.चयनित आंगनबाड़ी केन्द्रों पर विकसित की गई पोषण वाटिका का बुधवार को जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने औचक निरीक्षण किया. साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग और ग्रामवासियों द्वारा पोषण वाटिका विकसित करने में सहयोग की सराहना की.

आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण करते कलेक्टर

उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास विभाग प्रभाती लाल जाट ने बताया कि जिला कलेक्टर ने सर्वप्रथम आंगनबाड़ी केन्द्र बरखेड़ा प्रथम पर महिला एवं बाल विकास के द्वारा विकसित की गई पोषण वाटिका का निरीक्षण करते हुए मानदेय कर्मियों और ग्रामवासियों को पेड-पौधों में पानी एवं देखभाल करने के साथ सुरक्षित रखने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र पर उपस्थित लाभार्थियों से पोषाहार वितरण की जानकारी ली, जिसमें लाभार्थियों द्वारा अगस्त माह का पोषाहार वितरण करना बताया गया. कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र पाटौर का निरीक्षण किया, जिसमें जनसहयोग और महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा विकसित की गई पोषण वाटिका में छायादार एवं फलदार पेड़ पौधे लगाने पर विभाग की प्रशंसा की.

यह भी पढ़ें:Special: मूंगफली की खेती से किसानों ने मोड़ा मुंह, जिले में विलुप्त होने के कगार पर फसल

महिला पर्यवेक्षक द्वारा बताया कि ग्रामवासियों द्वारा जनसहयोग से बच्चों को झूले, पटरी और तारबंदी के लिए सोलह हजार रुपए की राशि दी गई है. कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केन्द्र माढई पर पोषण वाटिका का निरीक्षण किया और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक छायादार एवं फलदार पेड़ पौधे लगाने के साथ उनकी सुरक्षा एवं पानी आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. इस दौरान उपनिदेशक प्रभातीलाल जाट, बाल विकास परियोजना अधिकारी करौली राजेश्वरी मित्तल, महिला पर्यवेक्षक शिमला गुप्ता और अंतिमा शर्मा सहित मानदेय कर्मी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details