राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव, तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए गए निर्देश

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में जिला और ब्लॉक स्तर पर आयोजित किए जाने वाले आजादी का अमृत महोत्सव की तैयारी की जा रही है. इसको लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने विभिन्न अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 16, 2021, 6:19 PM IST

Karauli news, Amrit Festival of Independence
स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव

करौली.कलेक्ट्रेट सभागार में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में जिला और ब्लॉक स्तर पर आयोजित किए जाने वाले आजादी का अमृत महोत्सव के आयोजन की तैयारी के संबंध में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने विभिन्न अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं. बैठक में अति. जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर ने संबंधित अधिकारियों को उक्त वर्षगांठ मनाने के संबंध मे निर्देश जारी किए हैं.

उन्होंने बताया कि 23 मार्च को जिला और उपखंड स्तर पर शहीद दिवस के अवसर पर भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव सिंह की पुण्यतिथि पर अंहिसा यात्रा एवं मौन कार्यक्रम, 6 अप्रैल को दांडी मार्च यात्रा के समापन के दिवस पर गांधीवादी और स्वयंसेवी संस्थाओं की जिला स्तरीय सम्मेलन, 14 अप्रैल को अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर सर्वसमाज की भूमिका शांतिपूर्ण जिले के लिए सभी सामाजिक प्रतिनिधियों का सम्मेलन, इसी दिन कस्तूरबा गांधी जयंती के अवसर पर गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, 13 अप्रैल को जलियाववाल बाग दिवस पर 2 मिनट का मौन के साथ गांधी दर्शन प्रशिक्षण का आयोजन, 21 मई को उपखंड स्तर पर बजट घोषणा के अंतर्गत सर्वोदय की परीक्षा का आयोजन एवं 27 मई को जिला स्तर पर सर्वोदय परीक्षा का आयोजन करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियो को दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें-राजस्थान विधानसभा: नए जिलों के गठन को लेकर राजस्व मंत्री ने कही ये बात

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के आयोजन के दौरान कोरोना गाइडलाइन की पूर्ण रूप से पालना करने सहित आमजन की इन कार्यक्रमों मे भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी गणपत लाल मीना, सीएमएचओं डॉ. दिनेश मीना, सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details