राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अलवर सामूहिक दुष्कर्म घटना से दलित समाज में छाया आक्रोश, बसपा विधायक ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अलवर के थानागाजी में दलित दंपत्ति के साथ हुई ज्यादती की घटना से दलित समाज में छाया आक्रोश. करौली के विधायक सहित प्रदर्शनकारीयों ने सरकार को ज्ञापन दे न्याय की मांग की.

By

Published : May 8, 2019, 11:34 PM IST

दलित दंपत्ति के साथ हुई ज्यादती की घटना से दलित समाज में छाया आक्रोश

करौली. एक तरफ सरकार न्याय व महिला सुरक्षा देने का वादा कर जनता से लोकसभा चुनाव में वोट मांग रही है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश में कांग्रेस सरकार के चार माह के कार्यकाल में महिलाओं के साथ आधा दर्जन से अधिक लूटपाट,अपहरण, गैंगरेप जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है.प्रदेश में जंगलराज जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है. इस प्रकार की घटना पर सरकार आंखे मूंद कर बैठी है. अभी हाल में ही 26 अप्रैल को अलवर जिले के थानागाजी इलाके में दिन दहाड़े सड़क पर बाइक सवार दलित महिला के साथ गैंगरेप की घटना घटित हुई.

दलित समाज में छाया आक्रोश


जिस पर जिले भर के आक्रोशित विभिन्न संगठनों व बसपा कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को शिकायती पत्र सौंपा. संगठनों द्वारा सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर गैंगरेप के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की. जिला मुख्यालय पर आज बसपा विधायक लाखन सिंह कटकड के नेतृत्व में दलित समाज के लोगों और बसपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर नन्नुमल पहाडिया को शिकायती पत्र सौंपा. बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी करने सहित अन्य मांगो को लेकर शीघ्र कारवाई की मांग की. साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी.

करौली विधायक लाखन सिंह मीणा ने बताया कि थानागाजी क्षेत्र में हुए घिनोने अपराध की यह वारदात अत्यधिक शर्मनाक एवं घोर निंदनीय है. दलित महिला के साथ घटित इस कुकर्म से ज्यादा शर्मनाम करतूत पुलिस की रही है. जिसने 26 अप्रैल की घटना का मुकदमा पुलिस अधीक्षक के दखल के बाद दर्ज किया. पुलिस के उदासीन रवैये एवं इस घटना से दलित वर्ग के लोगों मे भारी आक्रोश है. ज्ञापन के माध्यम से मांग करते है, की घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर बदमाशों व पुलिसकर्मियों को सख्त सजा दी जाने की मांग की है. जिससे भविष्य में ऐसी घटना ना हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details