राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: मंडी कारोबारियों से ठगी के आरोपी की एक साल बाद भी नहीं हो पाई गिरफ्तारी, कारोबारियों का फूटा गुस्सा

कृषि उपज मंडी के कारोबारियों से लगभग डेढ़ साल पहले ठगी हुई. जिसमें आरोपियों ने करोड़ों रुपये की ठगी की और फरार हो गए. इस मामले में पूर्व अध्यक्ष विशम्भर दयाल गर्ग की ओर से पुलिस कोतवाली में 9 मई 2018 को नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया. इसके बाजदू भी पुलिस अभीतक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. इसी के चलते कारोबारियों ने शनिवार को प्रदर्शन कर आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी की मांग की.

By

Published : Feb 1, 2020, 5:21 PM IST

करौली की खबर, accused could not be arrested
प्रदर्शन करते हुई कृषि उपज मंडी के कारोबारी

हिण्डौन सिटी (करौली). नई मंडी पुलिस थाना क्षेत्र स्थित कृषि उपज मंडी के कारोबारियों से कुछ लोगों ने करोड़ों रुपये की ठगी की और फरार हो गए. आरोपियों ने महज पन्द्रह दिनों में करीबन 5.5 करोड़ रुपये का माल खरीद बिना पैसे दिए चंपत हो गए.

मामले को लेकर मंडी कारोबारी पुलिस के कार्यप्रणाली से नाराज है. इसी के चलते कृषि उपज मंडी में कारोबारियों ने शनिवरा को प्रदर्शन किया. जिसमें स्थानीय पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही को लेकर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया. मंडी के नव नियुक्त अध्यक्ष गोपाल जैन के नेतृत्व में काफी संख्या में व्यापारी एकत्रित हुए और आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर नाराजगी जताई.

पुलिस के कार्यप्रणाली से नाराज कृषि उपज मंडी कारोबारी

बात दें कि इस मामले में पूर्व अध्यक्ष विशम्भर दयाल गर्ग की ओर से पुलिस कोतवाली में 9 मई 2018 को नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया. इसके उपरांत पीड़ित व्यापारियों ने भरतपुर सम्भाग के पुलिस महा निरीक्षक और एसपी के समक्ष भी इंसाफ की गुहार लगाई. इसके बावजूद भी आरोपियों का अभीतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

पढ़ें:करौली में वैक्सीन होल्ड की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

मंडी कारोबारियों ने बताया कि आरोपी ने मंडी के करीब 52 व्यापारियों से सरसों की फसल खरीद कर रुपयों का भुगतान नहीं किया. कारोबारियों की माने तो करीब 5.5 करोड़ रुपये का भुगतान 'ब्रह्म ट्रेडिंग कंपनी' के माध्यम से मेघचन्द गुप्त और उसके पुत्र विशाल गर्ग पर बकाया है. अब देखने वाली बात ये होगी कि मंडी व्यापारियों के प्रदर्शन के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी हो पाती है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details