राजस्थान

rajasthan

करौली: ACB ने हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार...जानें पूरा मामला

By

Published : Dec 18, 2020, 5:40 PM IST

करौली में एसीबी की टीम ने सपोटरा थाने में तैनात हेड कांस्टेबल को तीन हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है. आरोपी हेड कांस्टेबल ने दुर्घटना प्रकरण में कार्रवाई करने की एवज में मांगी थी. परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

Bribery case in Karauli, ACB action in Karauli
एसीबी ने हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

करौली. भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो टीम ने शुक्रवार को सपोटरा के थाने में तैनात हेड कांस्टेबल को तीन हजार रुपये की राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. हेड कांस्टेबल ने यह रिश्वत की राशि परिवादी से दुर्घटना के प्रकरण में कार्रवाई करने की एवज में मांगी थी. जिसके बाद एसीबी की टीम ने यह कार्रवाई की है.

एसीबी ने हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

एसीबी उपाधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि सपोटरा थाने के हेड कांस्टेबल के खिलाफ जोडली गांव निवासी देशराज मीना ने 15 दिसंबर को परिवाद दर्ज कराया था. जिसमें परिवादी ने बताया कि सपोटरा थाने के हेड कांस्टेबल बच्चू सिंह द्वारा न्यायालय के मार्फत पुलिस थाना सपोटरा में दर्ज करवाए गए दुर्घटना के प्रकरण में कार्रवाई करने की एवज में 7 हजार की मांग कर रहा है. इस पर 15 दिसंबर को सत्यापन कराया गया. सत्यापन के समय हेड कांस्टेबल ने 2 हजार रुपये प्राप्त कर लिए. साथ ही हेड कांस्टेबल ने पांच हजार रुपये और देने के लिए कहा. इस पर परिवादी ने निवेदन किया कि वह अब इतने रूपये देने मे असमर्थ है. कुछ पैसे कम कर दीजिए. जिसके बाद तीन हजार रुपये और देने पर सहमति बनी.

पढ़ें-प्रेगाबलीन दवा को घटिया गबापेंटिन साल्ट से बनाकर किया था सप्लाई...कंपनी, ड्रग वेयरहाउस के प्रभारी और फार्मासिस्ट पर FIR दर्ज

उपाधीक्षक ने बताया कि शुक्रवार को परिवादी ने हेड कांस्टेबल के काम करने वाले कमरे में तीन हजार रुपये रिश्वत की राशि दी. हेड कांस्टेबल ने रिश्वत की राशि को टेबल पर रखवा दिया और उसके बाद जैसे ही परिवादी बाहर इशारा करने गया. वैसे ही हेड कांस्टेबल ने पैसों को कागज में लपेटकर टेबल के नीचे रख दिया. जिसके बाद एसीबी की टीम ने आरोपी हेड कांस्टेबल बच्चू सिंह से कमरे को खुलवाया और टेबल के नीचे से पैसों को बरामद कर लिया है. उपाधीक्षक ने बताया कि फिलहाल जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details