राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौलीः अवैध रूप से गैस रिफलिंग करते दो गिरफ्तार, 11 सिलेंडर जब्त

प्रदेश में हुई सिलेंडर ब्लास्ट की घटना के बाद करौली में भी पुलिस प्रशासन अवैध गैस सिलेंडर रिफिलिंग करने वालों के खिलाफ सख्त नजर आने लगा है. जिला स्पेशल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 घरेलू गैस सिलेंडर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 3, 2020, 5:56 PM IST

करौली न्यूज, karauli news, special force, gas cylinder
जिला स्पेशल पुलिस की बड़ी कार्रवाई

करौली. जिला स्पेशल पुलिस टीम ने मंगलवार को घरेलू गैस सिलेंडर से टैम्पू वाहनों में अवैध रिफिलिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 घरेलू गैस सिलेंडर रिफिलिंग के औजार सहित अवैध गैस भरते एक टैम्पू और दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है.

जिला स्पेशल पुलिस की बड़ी कार्रवाई

जिला स्पेशल पुलिस टीम के हेड कांस्टेबल रविंद्र सिंह ने बताया, कि एक दो दिन से सूचना मिल रही थी कि करौली में घरेलू गैस सिलेंडरों से अवैध रिफिलिंग का कारोबार चल रहा है. सुचना पर एसपी अनिल कुमार के निर्देशन में मौके पर जाकर जांच की तो सही पाया गया. जिस पर कोतवाली पुलिस टीम और रसद विभाग से प्रवर्तन निरीक्षकों की टीम को बुलाकर छापामार कार्रवाई की गई.

पढ़ेंःकरौली में कंप्यूटर ऑपरेटर्स कार्मिकों का 8वें दिन भी धरना जारी, सरकार के लिए किया सद्बुद्धि यज्ञ

बता दें, कि संयुक्त दल ने कार्रवाई करते हुए मौके से 11 घरेलू गैस सिलेंडर, रिफलिंग करने की मशीनें और सहायक औजार एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू सहित गैस रिफलिंग करवा रहे टैम्पू को जप्त किया है. हेड कांस्टेबल ने बताया कि जप्त किए गए 11 सिलेंडरों में से चार भरे सिलेंडर थे, जबकि सात सिलेंडर खाली थे. पुलिस ने मौके से गैस रिफिलिंग करवा रहे टेंपो के चालक सहित रिफलिंग दुकानदार आरोपी रामू सैनी को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details