राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली: अवैध बजरी से भरे 9 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, 2 चालक गिरफ्तार

करौली में पुलिस ने बुधवार को चंबल नदी से बजरी का परिवहन कर रहे 9 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर 2 चालकों को गिरफ्तार किया है. मंडरायल थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा के मुताबिक ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक हिंडौन और बयाना के रहने वाले हैं.

By

Published : Jul 15, 2020, 7:51 PM IST

Karauli News, अवैध बजरी परिवहन
करौली में अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

करौली.जिले की मंडरायल थाना पुलिस ने बुधवार को अवैध बजरी खनन के खिलाफ बड़ी कारवाई की है. पुलिस ने चंबल नदी से बजरी का परिवहन कर रहे 9 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर 2 चालकों को गिरफ्तार किया है.साथ ही मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

करौली में अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

मंडरायल थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा ने बताया कि जानकारी मिली थी कि मंडरायल में चंबल नदी के राचोली घाट से हिंडौन, बयाना और सरमथुरा इलाके तक दर्जनों ट्रैक्टर ट्रॉली के जरिए अवैध बजरी खनन का गोरखधंधा चल रहा है. ऐसे में एसपी के निर्देशन में जाब्ते के साथ बुधवार को नवलपुरा-देवीपुरा गांव के पास बजरी से भरे 9 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया गया है.

पढ़ें:राजस्थान में कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 25,806 पर...अब तक 527 लोगों की मौत

मंडरायल थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा के मुताबिक ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक हिंडौन और बयाना के रहने वाले हैं. 2 चालकों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी चालक फरार हो गए. पुलिस द्वारा घड़ियाल विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई को सूचना दी गई. लेकिन, घड़ियाल विभाग के अधिकारी जब काफी देर तक कार्रवाई के लिए स्थानीय थाने में नहीं आए तो पुलिस ने 207 एमवी एक्ट में कार्रवाई कर दी.

पढ़ें:पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता के रूप में रामपाल जाट ने बताए सदन के ये नियम, खुद सुनिए...

गौरतलब है कि जिले में अवैध बजरी खनन के खिलाफ लंबे अर्से के बाद एक बड़ी कार्रवाई हुई है. अवैध बजरी खनन के खिलाफ हुई इस कार्रवाई के बाद बजरी माफिया में हड़कंप मच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details