राजस्थान

rajasthan

कोरोना वॉरियर्स की भूमिका में गृहणियां, घर पर मास्क बना कर ग्रामीणों में कर रहीं वितरित

By

Published : Apr 19, 2020, 12:03 PM IST

कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के बाद हर कोई अपनी तरफ से लोगों को कोरोना वायरस में बचाने के लिए हर संभव जतन कर रहा हैं. ऐसे ही कई सरकारी कर्मचारी भी अपनी ड्यूटी के बाद घर पर आकर मास्क बनाते हुए जरूरतमंद ग्रामीणों को वितरण करने की अनूठी पहल कर रही है. ग्रामीण इलाकों की महिलाएं भी अब लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए अपने घर पर ही मास्क बना कर लोगों को बांट रही हैं.

जोधपुर भोपालगढ़ न्यूज, भोपालगढ़ में कोरोना का असर, bhopalgarh news, effect of corona in bhopalgarh
महिलाऔं ने पेश की मिशाल

भोपालगढ़ (जोधपुर). इन दिनों चल रहे कोरोना काल में हर व्यक्ति जितना हो सकता है, उतना आगे आकर जरुरतमंद लोगों की मदद कर रहा है. महिलाएं भी इस मुहिम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. महिलाएं अपने ड्यूटी के साथ ही अपने घर पर मास्क बना रही हैं. इन मास्कों को जरूरतमंद ग्रामीणों में बांट कर मिसाल पेश कर रही हैं.

महिलाऔं ने पेश की मिशाल

क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुरपुरा खुर्द में शिक्षिका नवल कंवर शेखावत कोरोना महामारी के लिए बनाये गये वेलनेस सेन्टर पर अपनी ड्यूटी निभा रही हैं. अपने कर्त्तव्य पालन करने के साथ-साथ कोरोना वायरस से बचाव के लिए घर पर मशीन से मास्क बना कर समाज सेवा का संदेश भी दे रही हैं. वो अभी तक 350 मास्क बनाकर ग्रामिणों में बांट चुकी हैं. इनके पति भी राजस्व विभाग में भू निरीक्षक के पद पर हैं और कोरोना काल में भी अपनी ड्यूटी दे रहे हैं.

पढ़ेंःवेबिनार में बोले राज्यपाल कलराज मिश्र, कहा- ऑनलाइन शिक्षा ही उच्च शिक्षा की निरन्तरता का एकमात्र विकल्प है

वहीं, दूसरी और मंगेरिया में एएनएम आचुदेवी और आशा सहयोगिनी गोमी कुड़िया भी अपनी ड्यूटी के बाद घर आकर बच्चो को संभालने के साथ मास्क बनाकर कोरोना वायरस से बचाव के लिए ग्रामीणों को बांट रही हैं. अब तक उन्होंने 400 मास्क बनाकर ग्रामीणों में वितरण कर दिए हैं. ऐसे में ग्रामीण इलाकों की महिलाएं भी अब कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपने घर पर ड्यूटी के साथ ही मास्क बनाने में अहम जिम्मेदारी निभा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details